होम / Pakistan Spy: पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी के लिए कर रहा था जासूसी, गुजरात में हुआ गिरफ्तार- Indianews

Pakistan Spy: पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी के लिए कर रहा था जासूसी, गुजरात में हुआ गिरफ्तार- Indianews

Mahendra Pratap Singh • LAST UPDATED : May 10, 2024, 3:50 am IST

India News (इंडिया न्यूज़),Pakistan Spy: गुजरात के भरूच जिले में एक व्यक्ति को पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी के लिए जासूसी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने गुरुवार को यह जानकारी दी। गुजरात आपराधिक जांच विभाग (सीआईडी) ने बताया कि आरोपी प्रवीण मिश्रा ने कथित तौर पर भारतीय सशस्त्र बलों और रक्षा संबंधी अनुसंधान एवं विकास फर्मों के बारे में अत्यधिक गोपनीय जानकारी एकत्र की थी। उधमपुर स्थित सैन्य खुफिया विभाग से मिली सूचना के बाद सीआईडी ​​ने अपनी जांच शुरू की।

पाकिस्तानी खुफिया ऑपरेटिव से संपर्क  

भरूच जिले के अंकलेश्वर निवासी और बिहार के मुजफ्फरपुर के मूल निवासी प्रवीण मिश्रा व्हाट्सएप कॉल और ऑडियो चैट के जरिए एक पाकिस्तानी खुफिया ऑपरेटिव के संपर्क में थे, ताकि “देश के खिलाफ एक आपराधिक साजिश को अंजाम दिया जा सके, जिसके गंभीर सुरक्षा परिणाम हो सकते हैं।” सीआईडी ​​ने कहा, “यह पाया गया कि जानकारी पाकिस्तान स्थित एक खुफिया एजेंसी को भेजी जा रही थी।”

Karnataka: हिंदू समर्थक समूह क्यों अंतर-धार्मिक जोड़े को ले जाना चाहते थे साथ? वजह हैरान करने वाली- Indianews

फर्जी फेसबुक आईडी का इस्तेमाल

मिश्रा और उस पाकिस्तानी ऑपरेटिव के खिलाफ मामला दर्ज किया गया, जिसने भारतीय व्हाट्सएप नंबर और ‘सोनल गर्ग’ की फर्जी फेसबुक आईडी का इस्तेमाल किया था। विज्ञप्ति में कहा गया है, “आपराधिक साजिश में शामिल अधिकारियों/कर्मचारियों के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है, जो व्हाट्सएप नंबर पर ऑपरेटिव के संपर्क में थे।”

इनको किया सचेत

सीआईडी ​​ने कहा कि सैन्य खुफिया विभाग ने सशस्त्र बलों, रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ), हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) के वर्तमान या सेवानिवृत्त कर्मचारियों और मिसाइल प्रणाली विकास के अनुसंधान एवं विकास से जुड़े कर्मचारियों के बारे में सीआईडी ​​को सचेत किया था, जिनका इस्तेमाल गोपनीय जानकारी प्राप्त करने के लिए किया जा रहा है। आगे की जांच चल रही है।

Canara Bank Viral Video: बैंक अधिकारी टारगेट पूरा न करने पर कर्मचारियों को दी गालियां, देखें वीडियो- Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT