होम / Supreme Court: 'प्रतिद्वंद्वी दुश्मन नहीं', SC ने चुनाव के दौरान TMC के खिलाफ विज्ञापनों पर बंगाल बीजेपी की याचिका को किया खारिज-Indianews

Supreme Court: 'प्रतिद्वंद्वी दुश्मन नहीं', SC ने चुनाव के दौरान TMC के खिलाफ विज्ञापनों पर बंगाल बीजेपी की याचिका को किया खारिज-Indianews

Reepu kumari • LAST UPDATED : May 27, 2024, 12:28 pm IST

India News(इंडिया न्यूज), Supreme Court: पश्चिम बंगाल भाजपा को एक बड़ा झटका देते हुए, सुप्रीम कोर्ट ने आज कलकत्ता उच्च न्यायालय के उस आदेश में हस्तक्षेप करने से इनकार कर दिया। गौरतलब हो कि याचिका में पार्टी को मौजूदा लोकसभा चुनाव, 2024 के दौरान आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करते हुए सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस को निशाना बनाते हुए किसी भी प्रकार के अपमानजनक विज्ञापन प्रकाशित नहीं करने का निर्देश दिया गया था।

न्यायमूर्ति जे के माहेश्वरी और न्यायमूर्ति के वी विश्वनाथन की अवकाश पीठ ने फैसला सुनाया कि विज्ञापन “प्रथम दृष्टया आपत्तिजनक” हैं। पीठ ने कहा, “हम कटुता पैदा नहीं करना चाहते। आप हमेशा कह सकते हैं कि आप सर्वश्रेष्ठ हैं, लेकिन यह नहीं। प्रतिद्वंद्वी दुश्मन नहीं होता।”

  • SC से बीजेपी को झटका 
  • TMC के खिलाफ विज्ञापनों पर बंगाल बीजेपी की याचिका खारिज 
  • SC ने सुनाया ये फैसला 

Arvind Kejriwal: अंतरिम जमानत को बढ़ाने की याचिका लेकर SC पहुंचे केजरीवाल, जानें क्या कहा-Indianews

विचार करने से इनकार

पीठ द्वारा मामले पर विचार करने से इनकार करने के बाद भाजपा की ओर से पेश वरिष्ठ वकील पीएस पटवालिया ने मामले को वापस लेने की अनुमति मांगी। मामला वापस लिया गया मानकर खारिज कर दिया गया। भाजपा की ओर से पेश हुए वरिष्ठ वकील पटवालिया ने कहा, “उच्च न्यायालय का फैसला दो पहलुओं पर गलत है। कृपया रिट याचिका में की गई प्रार्थनाओं को देखें। हमारी बात भी नहीं सुनी गई। हमने केवल भ्रष्टाचार के मुद्दे उठाए हैं।”

भाजपा ने तर्क दिया कि उच्च न्यायालय की खंडपीठ को इस बात पर विचार करना चाहिए था कि मामला चुनाव आयोग के समक्ष लंबित है, जिसके पास आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने वाली किसी भी पार्टी के खिलाफ उचित कार्रवाई करने का अधिकार है।

Delhi Heatwave: लू की चपेट में राजधानी, इस साल का सबसे अधिक तापमान हुआ दर्ज; रेड अलर्ट जारी-Indianews

4 जून तक कोई सुनवाई नहीं 

22 मई को, उच्च न्यायालय की एक खंडपीठ ने कहा था कि वह भाजपा को आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने वाले विज्ञापन प्रकाशित करने से रोकने वाले अंतरिम आदेश के खिलाफ अपील पर 4 जून तक विचार करने के इच्छुक नहीं है, जिस दिन लोकसभा चुनाव के नतीजे आने हैं। एकल-न्यायाधीश पीठ ने पार्टी को पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) द्वारा उल्लिखित विज्ञापनों को प्रकाशित करने से भी रोक दिया था, जिसमें उसकी याचिका में उसके और उसके कार्यकर्ताओं के खिलाफ असत्यापित आरोपों का

Mumbai: मुंबई जा रहे एयर इंडिया विमान के शौचालय में धूम्रपान कर रहा था शख्स, हुआ गिरफ्तार- Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Kerala: केरल स्वास्थ्य विभाग ने एवियन फ्लू प्रकोप की रोकथाम के लिए जारी किए दिशानिर्देश-Indianews
विटामिन बी12 की अधिकता शरीर को फंसा सकती है इन बीमारियों के चंगुल में, इन लक्षणों से कर सकते हैं पहचान-IndiaNews
बुध देव की कृपा से कल से शुरू हो रही है इन 5 राशियों के अच्छे दिन, जानें कौन-कौन सी राशि है शामिल -IndiaNews
T20 World Cup 2024: इन टी20 के महारथियों का हो सकता है आखिरी विश्व कप-Indianews
Oily Skin Care Tips: गर्मियों में ऑयली स्किन का ऐसे रखें खास ख्याल, इन टिप्स को करें फॉलो -IndiaNews
कच्ची हल्दी खाने के ये फायदे जान आप भी रह जायेंगे दंग, जाने कौन सी बीमारियों में होती है लाभदायक?-IndiaNews
Eid Al-Adha 2024: सुजैन खान-जैस्मीन भसीन संग Aly Goni ने मनाई ईद, परिवार व दोस्तो के साथ पल किए शेयर -IndiaNews
ADVERTISEMENT