होम / 'भीड़ आई तो भाग खड़ी हुई बंगाल पुलिस', Mamata Banerjee की सरकार पर भी लगा धब्बा

'भीड़ आई तो भाग खड़ी हुई बंगाल पुलिस', Mamata Banerjee की सरकार पर भी लगा धब्बा

Heena Khan • LAST UPDATED : August 21, 2024, 12:07 pm IST

kolkata case

India News (इंडिया न्यूज), Kolkata Rape-Murder Case: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पातल में हुए रेप और हत्याकांड के मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने मक़ामता सरकार को अच्छी तरह लताड़ दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने महिला डॉक्टरों की सुरक्षा सुनिश्चित ना कर पाने पर प्रशानसन को भी लताड़ दिया है। कोर्ट ने प्रशासन को लेकर को लेकर सवाल किया कि पुलिस वहाँ से फरार कैसे हो गई। कोलकाता हत्याकांड मामले को लेकर इस समय सुप्रीम कोर्ट ममता सरकार पर सख्ती अपना रहा है।

इस मामले के ना सुलझने पर अदालत ने अस्पताल की सुरक्षा अब CISF जवानों के हाथों में सौंप दी है।सूत्रों के मुताबिक़ डॉक्टरों ने पुलिस के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी जिसके चलते सुप्रीम कोर्ट को सख्ती अपनानी पड़ी। इस सभी के बाद अब शीर्ष अदालत ने केंद्रीय बल को कमान सौंपने का फैसला लिया है।

कोलकाता हत्याकांड के विरोध में सड़कों पर उतरी मारवाड़ी समुदाय की महिलाएं,जुलूस निकाल कर की आरोपी की फांसी की मांग

  • सुप्रीम कोर्ट ने ममता सरकार को लताड़ा
  • सुप्रीम कोर्ट को ममता सरकार के खिलाफ लेना पढ़ा कठोर एक्शन

सुप्रीम कोर्ट ने ममता सरकार को लताड़ा

कोलकाता में जो घटना घटित हुई है उससे पुरे देश में तनाव का माहौल बन गया है। ममता सरकार अब तक कोई ठोस एक्शन नहीं ले पाई है , जिसके चलते सुप्रीम कोर्ट ने ममता सरकार की हालत खस्ता कर दी। सुप्रीम कोर्ट का यह भी कहना है कि ऐसा संभव नहीं है कि पश्चिम बंगाल सरकार को ऐसी स्थिति बनने की संभावनाओं की जानकारी न हो।उन्होंने राज्य सरकार से बड़ा सवाल किया है कि पुलिस भीड़ का सामना क्यों नहीं कर पाई ,प्रशासन ने वहाँ से भागने का फैसला क्यों लिया। कोर्ट ने इसका भी जवाब माँगा कि ’37 गिरफ्तार किए गए थे और उनकी पहचान CCTV फुटेज से हुई थी। ऐसा नहीं हो सकता कि पश्चिम बंगाल सरकार को जानकारी न हो कि कुछ तत्व राज्य का माहौल तनावपूर्ण बना सकते हैं।

बदलापुर के योन उत्पीड़न के मामले में आक्रोशित हुई भीड़,पुलिस को लेना पड़ा जबरदस्त एक्शन

सुप्रीम कोर्ट को ममता सरकार के खिलाफ लेना पढ़ा कठोर एक्शन

कोर्ट ने इस बात पर भी जवाब माँगा कि, ‘महिला डॉक्टरों को नाम से क्यों बुलाया जा रहा था और साथ ही धमकी भी दी जा रही थी लड़ते-लड़ते उनका हाल भी मृतका जैसा ही होगा। पुलिस कैसे भाग खड़ी हुई?हमारे पास जो शिकायत आई है वो कोईऊ सामान्य नहीं है। पुलिस क्या कर रही है? हालात को काबू करने के लिए और जल्द से जल्द एक्शन लेने के लिए सुनवाई के दौरान स्वास्थ्यकर्मियों की सुरक्षा के लिए एक नेशनल टास्क फोर्स गठित करने का फैसला भी किया है।

सुनवाई के दौरान कोर्ट तक खबर पहुंचाई गई कि प्रदर्शन कर रहीं महिला डॉक्टरों को भीड़ ने धमकाया भी था। महिला डॉक्टरों का पक्ष रख रहीं वकील ने कहा, ‘महिला डॉक्टरों के माता-पिता उन्हें नहीं भेज रहे हैं, क्योंकि वो असुरक्षित महसूस कर रहीं हैं। डॉक्टरों ने पुलिस पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि पुलिस महिलाओं के चेंजिंग रूम में मौजूद थी।

‘बेशर्मीपूर्ण बयान ही पार्टी का असली चेहरा…’, UP BJP में खटास के बीच CM योगी के बयान से मच गई खलबली

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT