होम / Madarsa Board: बदले गए मदरसों के सिलेबस, पढ़ाई जाएंगी श्रीराम की कहानी; जानिए डिटेल

Madarsa Board: बदले गए मदरसों के सिलेबस, पढ़ाई जाएंगी श्रीराम की कहानी; जानिए डिटेल

Rajesh kumar • LAST UPDATED : January 26, 2024, 7:16 am IST
ADVERTISEMENT
Madarsa Board: बदले गए मदरसों के सिलेबस, पढ़ाई जाएंगी श्रीराम की कहानी; जानिए डिटेल

मदरसों में अब श्रीराम की कहानी पढ़ाई जाएगी.मदरसों में अब श्रीराम की कहानी पढ़ाई जाएगी

India News (इंडिया न्यूज), Madarsa Board: उत्तराखंड वक्फ बोर्ड ने मदरसों में पढ़ाए जाने वाले पाठ्यक्रम को लेकर एक अहम फैसला लिया है। इस फैसले के तहत अब मदरसों में श्रीराम कथा पढ़ाई जाएगी। बोर्ड द्वारा नए सिलेबस में श्री राम की कथा जोड़ी गई है। उत्तराखंड वक्फ बोर्ड के तहत संचालित मदरसों के नए पाठ्यक्रम में अब भगवान श्रीराम की कहानी भी शामिल की जाएगी।

‘श्रीराम एक अनुकरणीय चरित्र’

वक्फ बोर्ड के चेयरमैन शादाब शम्स ने गुरुवार को कहा कि नया पाठ्यक्रम इस साल मार्च में शुरू होने वाले सत्र में लागू किया जाएगा। उन्होंने कहा कि श्रीराम एक अनुकरणीय चरित्र हैं जिनके बारे में हर किसी को जानना चाहिए और उनका अनुसरण करना चाहिए।

‘श्रीराम जैसा पुत्र कौन नहीं चाहेगा’

शम्स ने कहा, “अपने पिता को अपना वादा पूरा करने में मदद करने के लिए, श्री राम ने सिंहासन छोड़ दिया और जंगल चले गए। श्रीराम जैसा पुत्र कौन नहीं चाहेगा?” उन्होंने कहा कि मदरसे के छात्रों को पैगंबर मोहम्मद के साथ-साथ श्री राम के जीवन के बारे में भी पढ़ाया जाएगा। वक्फ बोर्ड के तहत राज्य भर में 117 मदरसे चलाए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः-

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT