होम / हरियाणा में चुनाव से पहले ही फेल हो गए AAP-Congress! दिलचस्प हुई सत्ता की लड़ाई

हरियाणा में चुनाव से पहले ही फेल हो गए AAP-Congress! दिलचस्प हुई सत्ता की लड़ाई

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : September 9, 2024, 4:03 pm IST

AAP-Congress:Lहरियाणा में गठबंधन के लिए आप और कांग्रेस के बीच बातचीत सीट बंटवारे को लेकर विफल

India News (इंडिया न्यूज), AAP-Congress: सूत्रों ने बताया कि आम आदमी पार्टी (आप) और कांग्रेस आगामी हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए सीट बंटवारे पर आम सहमति बनाने में विफल रहे। राष्ट्रीय स्तर पर विपक्षी दल इंडिया ब्लॉक का हिस्सा ये पार्टियां अकेले ही चुनाव लड़ सकती हैं। सूत्रों के अनुसार, आप कम से कम 10 सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती थी, लेकिन कांग्रेस अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली पार्टी के लिए तीन से अधिक सीटें छोड़ने को तैयार नहीं थी। पिछले सप्ताह, पार्टियों ने हरियाणा चुनाव संयुक्त रूप से लड़ने के लिए सैद्धांतिक रूप से सहमति बनाई।

 

पिछले कुछ दिनों में कई स्तरों पर चर्चा हुई, जिसके दौरान गठबंधन वार्ता के लिए पार्टी के वार्ताकार कांग्रेस नेता दीपक बाबरिया ने कहा कि गठबंधन तभी मूर्त रूप लेगा जब यह दोनों पार्टियों के लिए “जीत-जीत” की स्थिति पैदा करेगा। सूत्रों ने कहा कि आप कलायत सीट और कुरुक्षेत्र क्षेत्र में कम से कम एक सीट पर जोर देना चाहती थी।

सीट बंटवारे पर बातचीत में कोई प्रगति न होते देख हरियाणा आप प्रमुख सुशील गुप्ता ने सोमवार को कहा कि अगर कांग्रेस शाम तक कोई फैसला नहीं ले पाती है तो वे उम्मीदवारों की पूरी सूची जारी कर देंगे।

इसके तुरंत बाद, आप ने 5 अक्टूबर को होने वाले हरियाणा विधानसभा चुनावों के लिए 20 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी कर दी। पार्टी ने अपनी हरियाणा इकाई के उपाध्यक्ष अनुराग ढांडा को कलायत और इंदु शर्मा को भिवानी से मैदान में उतारा है। विकास नेहरा को मेहम और बिजेंद्र हुड्डा को रोहतक से मैदान में उतारा गया है।

लंदन में क्वालिटी टाइम बिताते दिखें Anushka Sharma-Virat Kohli, बेबी अकाय की दिखी पहली झलक, देखें वीडियो

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT