होम / तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने सनातन के खिलाफ बोलने वाले इस नेता को बनाया उपमुख्यमंत्री, जानिए कौन हैं वो?

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने सनातन के खिलाफ बोलने वाले इस नेता को बनाया उपमुख्यमंत्री, जानिए कौन हैं वो?

Sohail Rahman • LAST UPDATED : September 28, 2024, 10:57 pm IST
तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने सनातन के खिलाफ बोलने वाले इस नेता को बनाया उपमुख्यमंत्री, जानिए कौन हैं वो?

Tamil Nadu Deputy CM ( तमिलनाडु में उपमुख्यमंत्री के रूप में उदयनिधि लेंगे शपथ)

India News (इंडिया न्यूज), Udhayanidhi Stalin Appointed Tamil Nadu Deputy CM: तमिलनाडु के खेल मंत्री उदयनिधि स्टालिन को शनिवार (28 सितंबर, 2024) को उपमुख्यमंत्री के रूप में नियुक्त किया गया है। वह रविवार (29 सितंबर, 2024) को दोपहर 3.30 बजे तमिलनाडु के उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे। मौजूदा खेल मंत्रालय के अलावा उदयनिधि को योजना और विकास विभाग भी दिया गया है। इससे पहले, मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने तमिलनाडु के राज्यपाल आरएन रवि से सिफारिश की थी कि उदयनिधि को उनके मौजूदा विभागों के अलावा योजना और विकास विभाग भी दिया जाए और उन्हें उपमुख्यमंत्री बनाया जाए।

तमिलनाडु कैबिनेट में किया गया फेरबदल

तमिलनाडु में एक महत्वपूर्ण कैबिनेट फेरबदल किया गया है। इसमें उच्च शिक्षा मंत्री के पोनमुडी को वन, पर्यावरण और जलवायु परिवर्तन मंत्री का पदभार दिया गया है। इसके अलावा शिव वी मेय्यानाथन पिछड़ा वर्ग कल्याण के नए मंत्री होंगे, जबकि एन कयालविझी सेल्वराज मानव संसाधन प्रबंधन और भूतपूर्व सैनिक कल्याण विभागों को संभालेंगे। एम मथिवेंथन आदि द्रविड़ और आदिवासी कल्याण की जिम्मेदारी संभालेंगे।

IND VS BAN T20 Squad: सूर्या की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम का हुआ ऐलान, इस मिस्ट्री स्पिनर की 3 साल बाद हो रही वापसी

किन नेताओं को दी गई मंत्री पद की जिम्मेदारी?

आरएस राजकन्नप्पन को दूध और डेयरी विकास के साथ-साथ खादी और ग्रामोद्योग मंत्री बनाया गया है और थंगम तेन्नारसु को वित्त और पुरातत्व के अपने मौजूदा विभागों के अलावा पर्यावरण, प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड और जलवायु परिवर्तन के विभागों का प्रभार दिया गया है। वी सेंथिलबालाजी, गोवी चेझियान, आर राजेंद्रन और एसएम नासर सहित अन्य डीएमके नेताओं को मंत्रिपरिषद में बने रहने की सिफारिश की गई है। इस बीच मंत्री टी मनो थंगराज, गिंगी केएस मस्तान, के रामचंद्रन को क्रमशः दूध और डेयरी विकास, अल्पसंख्यक कल्याण और अनिवासी तमिल कल्याण और पर्यटन विभागों से हटा दिया गया है।

जम्मू-कश्मीर के कठुआ में जैश आतंकवादियों के साथ भीषण मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी शहीद, एक अन्य घायल

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT