होम / Tamilnadu News Inflation Effect: दोस्तों ने नवविवाहित जोड़े को गिफ्ट कीं पेट्रोल-डीजल की बोतलें

Tamilnadu News Inflation Effect: दोस्तों ने नवविवाहित जोड़े को गिफ्ट कीं पेट्रोल-डीजल की बोतलें

Vir Singh • LAST UPDATED : April 8, 2022, 8:26 am IST

Tamilnadu News Inflation Effect

इंडिया न्यूज, चेन्नई:

Tamilnadu News Inflation Effect देश में बढ़ती महंगाई से लोग पहले ही परेशान हैं और लगभग हर दिन पेटोल-डीजल (petrol diesel) की कीमतों (price) में हो रही बढ़ोतरी से लोगों की परिशानियां और बढ़ गई हैं। कई तरीकों से लोग महंगाई (inflation) का विरोध (protest) जता रहे हैं।

इसी कड़ी में विरोध का एक अनोखा तरीका सामने आया है। वाकया तमिलनाडु (tamilnadu) का है जहां एक नवविवाहित पति-पत्नी (newly married couple) को उनके दोस्तों ने पेट्रोल व डीजल की बोतलें गिफ्ट में दीं। बता दें कि घर की जरूरी चीजों जैसे सब्जी, दूध व दवाई आदि की कीमतें इन दिनों आसमान छू रही हैं। ऊपर से पेटोल-डीजल के दाम में रोजाना हो रही वृद्धि होने से जरूरी वस्तओं की कीमतें बढ़ना लाजिमी है।

Also Read : Petrol Diesel Price Today 5 April 2022 जानिए आज के पेट्रोल डीजल के दाम

तमिलनाडु में 110 रुपए है एक लीटर पेट्रोल की कीमत

Petrol Diesel Price 6 April 2022

तमिलनाडू के चेंगलपटटू जिले (Chengalpattu District) के चेयूर गांव (Cheyur Village) में नवविवाहित युगल को पेट्रोल व डीजल की बोतलें उनके दोस्तों ने गिफ्ट में दीं। गौरतलब है कि तमिलनाडु में पेट्रोल 110.85 रुपए प्रति लीटर और डीजल की कीमतें 100.94 रुपए प्रति लीटर हैं। हालांकि तेल विपणन कंपनियों ने आज भी पेट्रोल व डीजल के दाम नहीं बढ़ाए हैं। 22 मार्च से एक-दो दिन ही ऐसे हैं जब पेट्रोल-डीजल के दाम नहीं बढ़े हैं। कल भी दाम नहीं बढ़े थे। वहीं इस सप्ताह बुधवार को 80 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई थी।

यह है दाम महंगे होने के कारण, अगले महीने में भी राहत न मिलने की उम्मीद

Tamilnadu News Inflation Effect

बता दें कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चा तेल महंगे होने से घरेलू स्तर पर पेट्रोल व डीजल (petrol and diesel) के दाम (price) लगातार बढ़ रहे हैं। मई में भी कीमतें मेें इसी तरह वृद्धि जारी रहने के आसार हैं। देश की तेल विपणन कंपनियों का सऊदी की अरामको से कम कच्चा तेल खरीदना भी इसका एक कारण है।

एक रिपोर्ट के अनुसार सऊदी अरामकों ने हाल ही में एशिया के लिए कच्चे तेल की कीमतों में इजाफा किया है। यही कारण है कि एशिया के विभिन्न क्षेत्र में कच्चा तेल रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गया है। भारतीय रिफाइनरी कंपनियों ने इसी के मद्देनजर अगले महीने सामान्य से कम तेल खरीदने का निर्णय लिया है। कंपनियां समझौते के तहत निश्चित मात्रा में कच्चा तेल खरीदेंगी।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT