होम / अब आंध्र प्रदेश भी उठाएगा विशेष राज्य के दर्जे की मांग, टीडीपी नेता ने किया खुलासा

अब आंध्र प्रदेश भी उठाएगा विशेष राज्य के दर्जे की मांग, टीडीपी नेता ने किया खुलासा

Rajesh kumar • LAST UPDATED : June 30, 2024, 9:16 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़),Special State: केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू किंजरापु ने रविवार को आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग को लेकर बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि तेलुगु देशम पार्टी इस मांग को पूरा करने का रास्ता निकालेगी। हिंदुस्तान टाइम्स को दिए इंटरव्यू में किंजरापु ने टीडीपी के राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) से रिश्तों समेत कई अन्य मुद्दों पर भी बात की।

इस दौरान किंजरापु से विभाजित आंध्र प्रदेश को विशेष दर्जा दिए जाने के मुद्दे पर सवाल पूछा गया। इसे लेकर उन्होंने कहा, ‘राज्य के फलने-फूलने के लिए कुछ अन्य मुद्दे भी जरूरी हैं। अगर आप एक चीज पर जोर देंगे तो इससे दूसरी मांगें छोटी लगने लगेंगी। मैं नहीं चाहता कि ऐसा कुछ हो। मेरे लिए रेलवे जोन ज्यादा महत्वपूर्ण चीज है क्योंकि मैं उत्तरी आंध्र क्षेत्र से आता हूं।’

घर पर ही बनाए Herbal Conditioner, बाल होंगे इतने सॉफ्ट की फिसल जाएगी कंघी – IndiaNews

राम मोहन नायडू किंजरापु श्रीकाकुलम सीट से तीसरी बार लोकसभा चुनाव जीते हैं। एचटी से बात करते हुए उन्होंने कहा, ‘आंध्र प्रदेश की कोई राजधानी नहीं है। हम इसके लिए अमरावती की मांग कर रहे हैं। यह महत्वपूर्ण है और मुझे इस पर भी जोर देना है। हमारा ध्यान पोलावरम पर भी है जो एक राष्ट्रीय परियोजना है। पिछले 5 सालों में इसमें कोई प्रगति नहीं हुई है। लेकिन, जब आप एक भी मुद्दा उठाते हैं, तो यह काफी हद तक राजनीतिक हो जाता है।’

विशेष राज्य का दर्जा मिलना कितना जरूरी है?

टीडीपी नेता से पूछा गया कि आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा मिलना कितना जरूरी है? इसके जवाब में केंद्रीय मंत्री ने कहा, ‘राज्य के विभाजन के पहले 5 सालों में हमें एनडीए सरकार से कुछ समर्थन मिला था। हमारे पास चंद्रबाबू नायडू का नेतृत्व था। हम राज्य को विकास के रास्ते पर ले गए। हमें लगा कि अगर हमें एनडीए से और समर्थन मिलता, तो हम और अधिक सफलता हासिल कर सकते थे।’ किंजरापु ने कहा कि हम 2019 का चुनाव हार गए और जगन मोहन रेड्डी सत्ता में आ गए।

5 साल तक उन्होंने राज्य के लोगों को धोखा दिया। जगन ने अपना संविधान और सड़कें बना लीं। उन्होंने राज्य को अपना बैंक अकाउंट बना लिया था। वे अपनी मर्जी से काम करते रहे। यही वजह है कि टीडीपी ने गठबंधन सहयोगियों (बीजेपी और जन सेना) के साथ मिलकर जगन रेड्डी की वाईएसआरसीपी को हराया।

बरसाती मौसम में चाहते है Glowing Skin, इन चीजों को करें अप्लाई – IndiaNews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT