India News (इंडिया न्यूज), Mumbai Airport: शुक्रवार को कई हवाई अड्डों पर एक बड़ी तकनीकी गड़बड़ी का सामना करना पड़ा, जिससे इंडिगो, अकासा एयर, स्पाइसजेट और एयर इंडिया एक्सप्रेस सहित एयरलाइनों के चेक-इन सिस्टम प्रभावित हुए।
इस गड़बड़ी के कारण पूरे देश में उड़ानों में व्यापक व्यवधान और देरी हुई। यह समस्या माइक्रोसॉफ्ट कॉर्प की क्लाउड सेवाओं में व्यवधान से संबंधित होने का संदेह है।
यह घोषणा ऐसे समय में की गई है जब अमेरिकन एयरलाइंस और डेल्टा एयरलाइंस सहित प्रमुख अमेरिकी एयरलाइन्स ने आज संचार संबंधी समस्याओं के कारण ग्राउंड स्टॉप लागू किया है। रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार, यह माइक्रोसॉफ्ट द्वारा क्लाउड सेवाओं में आई खराबी को ठीक करने के एक घंटे से भी कम समय बाद हुआ, जिसका असर कई कम लागत वाली एयरलाइन्स पर पड़ा था।
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सोशल मीडिया पोस्ट में, दिल्ली एयरपोर्ट ने यह भी बताया कि वैश्विक आईटी समस्या के कारण कुछ सेवाएं अस्थायी रूप से प्रभावित हुई हैं। दिल्ली एयरपोर्ट ने कहा, “हम अपने यात्रियों की असुविधा को कम करने के लिए अपने सभी हितधारकों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं। यात्रियों से अनुरोध है कि वे उड़ान की अद्यतन जानकारी के लिए संबंधित एयरलाइन या ग्राउंड हेल्प डेस्क से संपर्क में रहें।”
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