Telangana CM swearing: तेलंगाना में सीएम, डिप्टी-सीएम समेत 10 मंत्री लेंगे शपथ, कांग्रेस के दिग्गज नेता पहुंचे हैदराबाद

India News (इंडिया न्यूज), Telangana CM swearing: तेलंगाना विधानसभा चुनाव में पूर्ण बहुमत से जीत हासिल करने वाली कांग्रेस गुरुवार (7 दिसंबर) को राज्य के नए मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण की तैयारी कर रही है। इसी बीच जानकारी मिली है कि आज तेलंगाना के हैदराबाद में प्रदेश कांग्रेस के करीब 10 नेता शपथ ले सकते हैं।

 सीएम समेत डिप्टी सीएम भी ले सकते हैं शपथ

मालूम हो कि तेलंगाना कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के तौर पर विधानसभा चुनाव में हर स्तर पर पार्टी के लिए खड़े रहने वाले 56 वर्षीय अनुमुला रेवंत रेड्डी राज्य के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे। इसके अलावा कांग्रेस प्रदेश के नए डिप्टी सीएम के पद के लिए भी शपथ दिला सकती है। साथ ही हैदराबाद में आज करीब 8 नेता कैबिनेट मंत्री के तौर पर शपथ ले सकते हैं।

बता दें कि समाचार एजेंसी पीटीआई ने मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से बताया है कि निर्वाचित कांग्रेस विधायक और पिछली विधानसभा में कांग्रेस विधायक दल के नेता मल्लू भट्टी विक्रमार्क उप मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं

शपथ ग्रहण कार्यक्रम में एक लाख लोग हो सकते हैं शामिल

इसी बीच तेलंगाना में सीएम पद के लिए शपथ दिलानेे के लिए कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी, पार्टी सांसद राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा हैदराबाद के एक होटल में पहुंचे चुके हैं। वहीं, शपथ ग्रहण समारोह दोपहर 1:04 बजे हैदराबाद के विशाल एलबी स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा। इस दौरान करीब एक लाख लोगों के स्टेडियम में आने की बात कही जा रही है। दरअसल, रेवंत रेड्डी ने लोगों को इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए खुला निमंत्रण दिया है।

यह भी पढ़ेंः-

 

 

 

 

SHARE
Latest news
Related news