होम / Telangana : कांग्रेस के फैसले ने बढ़ाई BJP की धड़कनें, किसानों को दिया बड़ा तोहफा

Telangana : कांग्रेस के फैसले ने बढ़ाई BJP की धड़कनें, किसानों को दिया बड़ा तोहफा

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : July 20, 2024, 4:41 pm IST

Telangana

India News (इंडिया न्यूज), Telangana : तेलंगाना के मुख्यमंत्री ए रेवंत रेड्डी ने गुरुवार (18 जुलाई) को कृषि ऋण माफी योजना की शुरुआत की। पहले चरण में इस योजना के तहत एक लाख रुपये तक के ऋण वाले किसानों के खातों में 6,098 करोड़ रुपये जमा किए गए। रेवंत रेड्डी ने राज्य सचिवालय में आयोजित कार्यक्रम में कुछ किसानों को चेक दिए। उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कुछ किसानों से बात भी की।ॉ

11 लाख किसानों को होगा लाभ

मुख्यमंत्री के मुताबिक, 11 लाख किसानों को लाभ पहुंचाने के लिए बैंक को 6,098 करोड़ रुपये जारी किए गए हैं। कृषि ऋण माफी योजना कुल तीन चरणों में पूरी की जाएगी। उन्होंने कहा कि दूसरे चरण में जुलाई के अंत तक 1.5 लाख रुपये तक के फसल ऋण माफ किए जाएंगे, जबकि तीसरे चरण में अगस्त में 2 लाख रुपये तक के ऋण माफ किए जाएंगे।

UPSC On Pooja Khedkar: यूपीएससी ने पूजा खेडकर पर की कार्रवाई, फर्जी पहचान के लिए एफआईआर दर्ज

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि 31 हजार करोड़ रुपये की ऋण माफी योजना तीन चरणों में लागू की जाएगी और अगस्त तक इसे पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने आरोप लगाया कि पिछली भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) सरकार ने दो कार्यकाल तक सत्ता में रहने के बावजूद कृषि ऋण माफी के अपने वादे को ठीक से लागू नहीं किया।

इस वजह से की गी ऋण माफी की शुरुआत

मुख्यमंत्री ने दावा किया कि कांग्रेस सरकार पिछली सरकार के दौरान लिए गए सात लाख करोड़ रुपये के ऋण पर हर महीने करीब 7,000 करोड़ रुपये का ब्याज चुका रही है। रेड्डी ने कहा कि कांग्रेस सरकार लोकसभा में विपक्ष के मौजूदा नेता राहुल गांधी द्वारा 2022 में तेलंगाना में एक जनसभा में और बाद में कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी द्वारा 2023 में राज्य में एक रैली में किए गए वादे के अनुसार ऋण माफी की शुरुआत कर रही है।

सरकार क्यूट है’, Vikas Divyakirti ने Pooja Khedkar मामले पर ऐसे ली चुटकी

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT