होम / Telangana Latest News हैदराबाद के भोईगुड़ा इलाके में लकड़ी के गोदाम में भीषण आग लगने से 11 की मौत

Telangana Latest News हैदराबाद के भोईगुड़ा इलाके में लकड़ी के गोदाम में भीषण आग लगने से 11 की मौत

Sameer Saini • LAST UPDATED : March 23, 2022, 12:02 pm IST

Telangana Latest News

इंडिया न्यूज, हैदराबाद :

Telangana Latest News : हैदराबाद के भोईगुड़ा इलाके में बुधवार तड़के एक बड़ा हादसा हो गया। बताया जा रहा है कि सुबह करीब ढाई बजे गोदाम में आग लगी । देखते ही देखते आग ने विकराल रुप धारण कर लिया। इसकी चपेट में आने से गोदाम में सौ रहे 12 में से 11 मजदूरों की मौत (Tragic incident in Telangana) आग में जलने के कारण हो गई। वहीं एक मजदूर गोदाम से निकलने में कामयाब रहा। लेकिन वह भी आंशिक तौर पर घायल हो गया। जिसे अस्पताल में दाखिल करवाया गया है।

मौके पर पहुंचा दमकल विभाग

Telangana Latest News

दमकल विभाग ने बताया कि हमारे पास सूचना करीब सुबह तीन बजे आई कि कथित गोदाम में आग लग गई है। आग इतनी भयानक थी कि इस पर काबू पाने के लिए एक के एक करीब 10 गाड़ियों ने साढ़े तीन घंटे में आग पर काबू पाया। उसके बाद पहली मंजिल पर जिंदा जले 11 मजदूरों के शवों को बाहर निकाला गया। (Tragic incident in Telangana) फायर फाइटर्स का कहना है कि मजदूर पहली मंजिल पर सो रहे थे और आग भूतल पर लगी थी। इसलिए वह लोग नीचे नहीं उतर पाए और उनकी मौत हो गई।

मौके पर पहुंची पुलिस कार्रवाई में जुटी

Telangana Latest News

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई थी। आग बुझने के बाद पुलिस ने पहली मंजिल पर बने दो कमरों में से 11 मजदूरों के शव बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिए हैं। (Tragic incident in Telangana) पुलिस के अनुसार गोदाम में फाइबर की तार, प्लास्टिक, कागज और अन्य रद्दी सामान था। केबल में आग लगने के कारण आग भड़क गई। वहीं गोदाम का एकमात्र शटर था जोकि बंद था। इस लिए मजदूर गोदाम से बाहर नहीं निकल पाए। वहीं पुलिस ने जानकारी देते हुए यह भी बताया कि मरने वाले सभी मजदूर बिहार के रहने वाले हैं। फिलहाल पुलिस आगामी कार्रवाई में जुटी हुई है।

5 लाख रुपये अनुग्रह राशि की घोषणा की

के चंद्रशेखर राव

वहीं इस घटना पर तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने बुधवार को हैदराबाद के भोइगुडा इलाके में एक स्क्रैप की दुकान पर मारे गए 11 मजदूरों के लिए 5-5 लाख रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की। राव ने घटना पर दुख व्यक्त किया और प्रवासी श्रमिकों की मौत पर दुख व्यक्त किया।

Also Read : Tehreek-e-Taliban Plans To Attack At Delhi : आतंकी हमले के इनपुट के बाद दिल्ली पुलिस ने चलाया सर्च आपरेशन

Connect With Us: Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT