होम / 2 घंटे से अधिक समय तक हवा में लटकी रही 141 लोगों की जान, Air India के विमान की सेफ लैंडिंग

2 घंटे से अधिक समय तक हवा में लटकी रही 141 लोगों की जान, Air India के विमान की सेफ लैंडिंग

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : October 11, 2024, 9:18 pm IST
ADVERTISEMENT
2 घंटे से अधिक समय तक हवा में लटकी रही 141 लोगों की जान, Air India के विमान की सेफ लैंडिंग

air-india

India News (इंडिया न्यूज),Air India plane:तमिलनाडु के त्रिची से शारजाह जा रहे एयर इंडिया के विमान को तकनीकी खराबी के बाद इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी। विमान काफी देर से आसमान में उड़ रहा था। बताया जा रहा है कि विमान के हाइड्रोलिक्स में कुछ दिक्कत आ गई थी, जिसके बाद उसे इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी। विमान में 141 यात्री सवार थे।

मीडिया के मुताबिक, जब विमान हवा में था, तब पहिए अंदर नहीं गए, जिससे विमान में परिचालन संबंधी और दिक्कतें आ गईं। इसलिए अधिकारियों ने ईंधन खत्म होने के बाद विमान को उतारने की योजना बनाई। बताया जा रहा है कि ईंधन से भरे विमान की इमरजेंसी लैंडिंग के दौरान दुर्घटना होने की आशंका है।

एंबुलेंस और फायर ब्रिगेड की गाड़ियां तैनात

विमान की इमरजेंसी लैंडिंग की सूचना मिलने के बाद एयरपोर्ट पर कई एंबुलेंस और फायर ब्रिगेड की गाड़ियां भी तैनात कर दी गईं। हालांकि राहत की बात यह रही कि विमान सुरक्षित तरीके से एयरपोर्ट पर उतर गया है।

विमान में भरा गया ईंधन खत्म होने तक विमान 2 घंटे से अधिक समय तक हवा में उड़ता रहा। इस दौरान विमान में सवार यात्रियों की जान सांसत में फंसी रही। विमान की इमरजेंसी लैंडिंग को देखते हुए पूरे एयरपोर्ट पर हाई अलर्ट जारी कर दिया गया और कुछ रनवे पर विमानों की आवाजाही को भी डायवर्ट किया गया।

इंजीनियरों की टीम मौजूद

विमान की सुरक्षित लैंडिंग के बाद एयरपोर्ट पर स्थिति सामान्य हो गई है। विमानों की आवाजाही भी सुचारू रूप से शुरू हो गई है। एयर इंडिया के अधिकारी और इंजीनियर विमान में आई दिक्कतों की जांच कर रहे हैं। वहीं, यात्री एयरपोर्ट पर ही फंसे हुए हैं।

सीएम ने अधिकारियों के साथ की आपात बैठक विमान की लैंडिंग को लेकर तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन का एक ट्वीट भी सामने आया है। सीएम ने कहा कि मुझे यह सुनकर खुशी हुई कि एयर इंडिया एक्सप्रेस का विमान सुरक्षित उतर गया है।

लैंडिंग गियर में दिक्कत की खबर मिलते ही मैंने तुरंत अधिकारियों के साथ फोन पर आपात बैठक की और उन्हें सभी जरूरी सुरक्षा उपाय लागू करने के निर्देश दिए। मैंने अब जिला कलेक्टर को सभी यात्रियों की निरंतर सुरक्षा सुनिश्चित करने तथा सुरक्षित लैंडिंग के लिए कैप्टन और चालक दल को आगे सहायता प्रदान करने का निर्देश दिया है।

ईरान का टॉप कमांडर इस्माइल कानी निकला मोसाद का एजेंट! ईरानी खेमे में बढ़ी हलचल

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT