होम / Festival Of Ideas का दूसरा दिन रहा बेमिसाल, किरण बेदी से लेकर आलोक श्रीवास्तव सभी ने जमाया रंग तो वहीं क्या खूब रही पक्ष विपक्ष की टकराव

Festival Of Ideas का दूसरा दिन रहा बेमिसाल, किरण बेदी से लेकर आलोक श्रीवास्तव सभी ने जमाया रंग तो वहीं क्या खूब रही पक्ष विपक्ष की टकराव

Shubham Pathak • LAST UPDATED : August 26, 2023, 6:00 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Festival Of Ideas: ITV नेटवर्क की तरफ से 24 और 25 अगस्त, 2023 को देश की राजधानी दिल्ली में फेस्टिवल ऑफ आइडियाज (Festival Of Ideas) कॉन्क्लेव का आजोयन किया जा रहा है। इस कॉन्क्लेव में देश के तमाम क्षेत्रों के दिग्गज लोग (Festival Of Ideas) अपने विचारों को देश की जनता के साथ साझा करेंगे। साथ ही लोगों के सवालों का जवाब भी देंगे। बीते दिन कई दिग्गजों ने जनता के साथ अपने विचारों को साझा किया।

पांडिचेरी किसी खास लक्ष्य से वहां गई थी- किरण बेदी

Festival Of Ideas

Festival Of Ideas के दूसरे दिन की शाम में चार चांद लगाने पहुंची किरन बेदी ने मानो शाम का नजारा हीं बदल दिया हो। पृतसत्ता के इस समाज में महिलाओं के वर्चस्व को स्थापित करने वाली किरन बेदी ने Festival Of Ideas में कहा कि, जब में पांडिचेरी की उप-राज्यपाल थी तो किसी खास लक्ष्य से वहां गई थी। जब मैंने वहां ज्वाईन किया तो मैंने कहा प्रस्पोज् पांडिचेरी जिसका मतलब है कानून का नियम,भी को समान रखना, अधिकारियों की खुल कर लोगों के सामने जवाबदेही। जब वहां मैंने ये मिशन स्टेटमेंट दिया तो वहां हम सब ने इसी स्टेटमेंट के साथ रहना शुरु कर दिया।

ओह, आलोक श्रिवास्तव की पंक्तियां

Festival Of Ideas

कॉन्क्लेव के दूसरा दिन वहां उपस्थित दर्शकों के लिए सबसे खास तब हुआ जब माहौल में आएं चर्चित कवि और गीतकार आलोक श्रीवास्तव। उन्होने अपने अंदाज में आगाज करते हुए अपने विचारों को साझा किया और अपनी रचनाओं को लोगों के सामने सुनाया।

शिव तांडव स्रोत पर लिखी गई कविता पर कही ये बात

जिसमें उन्होंने कोविड के दौरान लिखी गयी शिव तांडव स्त्रोत पर लिखी गयी कविता पर बात करते हुए कहा कि, आशुतोष राणा (अभिनेता /लेखक) जी का विचार था कि मैं शिव तांडव स्रोत पर कविता लिखूं, “जो की लोगों के आत्मा में तो शिव तांडव स्रोत है लेकिन उनकी जुबान पर नहीं आ पाता है।”

आलोक कहते हैं कि गजल जो है इशारे का आर्ट है कोई भी बात नारे की तरह नहीं कही जाती। आगे कहा कि, मैं जो लिखता हूं वह बहुत इशारतन लिखता हूं इसके साथ ही वह अपने इस गजल को पढ़ा,,

पवन सिन्हा भी अपने अंदाज में दिखे

Festival Of Ideas

क्या दल इस धर्म यानि भगवा को आगे कर रहें है? के सवाल पर अध्यात्मिक गुरु पवन सिन्हा ने कहा कि एक विचार भगवे के लिए खड़ा हुआ और दुसरा विचार हरे के लिए खड़ा हुआ। इसमें ये नहीं कह सकते ही सिर्फ भगवे के लिए ही ये सोच खड़ी हुई है। सभी धर्मों का उपयोग-दुरुपयोग राजनीति के लिए किया गया है। उन्होंने कहा कि एक समय ऐसा भी था कि जामा मस्जिद से खबर भेजी जाती थी कि किसे वोट देना है। इतिहास को हम नजरअंदाज नहीं कर सकते है।

कांग्रेस का मकसद मोदी जी को हटाना
Festival Of Ideas

सवाल खत्म होने का नाम नहीं ले रहे थे और समय बहुत कम था फिर कार्यक्रम में पहुंचे हरियाणा के भाजपा प्रभारी बिप्लब कुमार देब और जब उनसे पूछा गया कि हरियाणा और 2024 चुनाव को लेकर क्या तैयारी हैं तो उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी पहले दिन से ही काम करती है। बाकी सब पार्टी चुनाव के समय काम करती हैं। आप पीछे जाकर देखेंगे तो आपको पता चल जाएगा कि भले ही कांग्रेस ने इस बार नाम बदल दिया है लेकिन हर बार इनका एक ही मकसद होता है मोदी को हटाना और हर बार ये हार जाते हैं जनता के ऊपर मुझे विश्वास है। वो जानते हैं किसे जीताना है।

ये भी पढ़े

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Lok Sabha Election: भाजपा नेता ने संदेशखाली घटना को लेकर दिया बड़ा बयान, जानें क्या कहा-Indianews
Nijjar Murder Case: निज्जर हत्या मामले में तीन भारतीय की गिरफ्तारी पर बोले ट्रूडो, कही ये बड़ी बात-Indianews
अनिल कपूर नहीं ये एक्टर था 1942 A Love Story के लिए पहली पसंद, डायरेक्टर ने किया खुलासा -Indianews
Lok Sabha Election: पीएम मोदी के आयोध्या में रोड शो पर बोले इकबाल अंसारी, कहा- हम उनके आने से बहुत खुश है-Indianews
Gurucharan Singh: सोढ़ी के गायब होने पर पिता ने तोड़ी चुप्पी, कहा- अब बस इंतजार-Indianews
Lok Sabha Election: कांग्रेस ने जेपी नड्डा और अमित मालवीय के खिलाफ की चुनाव आयोग से शिकायत, लगाए ये गंभीर आरोप-Indianews
बेटे अकाय के आने के बाद पहली बार मैच में Anushka को देख Virat के रिएक्शन ने जीता दिल, देखें -Indianews
ADVERTISEMENT