होम / राष्ट्रीय पर्वों पर राजनीति नहीं होनी चाहिए.. सभी को अपने मतभेद भुलाकर भारत के गौरव के लिए आगे आना चाहिए: प्रह्लाद सिंह

राष्ट्रीय पर्वों पर राजनीति नहीं होनी चाहिए.. सभी को अपने मतभेद भुलाकर भारत के गौरव के लिए आगे आना चाहिए: प्रह्लाद सिंह

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : August 15, 2023, 6:38 pm IST

India Independence Day

India News (इंडिया न्यूज़),India Independence Day 2023:केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल ने भारत के 77वें स्वतंत्रता दिवस पर बोलते हुए कहा कि देश और हम जैसे लोगों की अपेक्षा है कि राष्ट्रीय पर्वों पर राजनीति नहीं होनी चाहिए। मुझे नहीं पता कि देश उनकी (मल्लिकार्जुन खरगे) अनुपस्थिति पर कितना भरोसा करेगा लेकिन यह सच है कि हमारे पास दो राष्ट्रीय त्योहार हैं और हर किसी को चाहे वह पार्टी का सदस्य हो या विपक्ष का सदस्य, इसे गंभीरता से लेना चाहिए। ये ऐसे मौके हैं जब सभी को अपने मतभेद भुलाकर भारत के गौरव के लिए आगे आना चाहिए। यह कोई कानून नहीं बल्कि एक सम्मानित परंपरा है। बता दें आज स्वतंत्रता दिवस के खास अवसर पर लाल किले से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाषण के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की सीट खाली होने पर बीजेपी लगातार कांग्रेस पर हमलवार है।

आज लाल किले पर स्वतंत्रता दिवस समारोह में शामिल नहीं होने के सवाल पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा,”पहली बात मुझे आंखों से संबंधित को समस्या है। दूसरी बात मुझे अपने आवास पर 9:20 को और कांग्रेस मुख्यालय में भी तिरंगा फहराना था। सुरक्षा इतनी कड़ी है कि वे प्रधानमंत्री के जाने से पहले किसी और को जाने नहीं दिया जाता… मुझे लगा कि मैं यहां समय पर नहीं पहुंच पाऊंगा… समय को देखते हुए मैंने सोचा कि सुरक्षा की स्थिति और कमी के कारण वहां न जाना ही बेहतर होगा।”

स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में लाल किले से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाषण के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की सीट खाली होने पर बीजेपी के नेता अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस पर कटाक्ष कसा। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि यदि देश के प्रमुख विपक्षी दल के नेता नहीं आते हैं, तो आप कल्पना कर सकते हैं कि कांग्रेस की मानसिकता क्या है? उन्होंने कहा कि आज जब वे विपक्ष में बैठे हैं, तो वे वैसे ही तड़प रहे जैसे बिन पानी मछली तड़पती है।

ये भी पढ़ें – 77वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने भारत के लोगों को दी बधाई

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

सहारा निवेशकों के लिए अच्छी खबर! सरकार ने रिफंड लिमिट बढ़ाई 5 गुना, जानिए कब मिलेगा पैसा?
भारत से हथियार खरीदने वाले दुनिया के 5 बड़े देश, जिसमे अमेरिका का नाम सबसे आगे!
दिवाली की डेट को लेकर कंफ्यूजन कर लें दूर, यहां जानें कब पड़ रही धनतेरस और दीपावली
डेली सुबह कर लें Neem Karoli Baba के बताए गए यह काम, जीवन में बनेंगे सफलता इंसान, नहीं आएगी समस्या
Jitiya Vrat 2024: कब रखा जाएगा जितिया व्रत? यहां जानिए सही डेट और पारण का शुभ मुहूर्त
ISRO में निकली बंपर भर्ती! नौकरी के लिए शानदार मौका, आज से आवेदन प्रक्रिया हुआ शुरु
क्या भारत यूक्रेन को पहुंचा रहा था गोला-बारूद? भ्रामक खबर पर लगी रोक, विदेश मंत्रालय ने बता दी पूरी सच्चाई
ADVERTISEMENT