होम / Weather Update: दिल्ली में इस सप्ताह होगी तेज बारिश, जानें यूपी- बिहार सहित इन राज्यों में कैसा रहेगा मौसम  -IndiaNews

Weather Update: दिल्ली में इस सप्ताह होगी तेज बारिश, जानें यूपी- बिहार सहित इन राज्यों में कैसा रहेगा मौसम  -IndiaNews

Reepu kumari • LAST UPDATED : June 26, 2024, 7:35 am IST
Weather Update: दिल्ली में इस सप्ताह होगी तेज बारिश, जानें यूपी- बिहार सहित इन राज्यों में कैसा रहेगा मौसम  -IndiaNews

Today Weather Update

India News (इंडिया न्यूज), Weather Update: भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने 26 जून को दिल्ली में आंशिक रूप से बादल छाए रहने और बहुत हल्की बारिश या बूंदाबांदी की संभावना की भविष्यवाणी की है। पिछले तीन दिनों से, राष्ट्रीय राजधानी और इसके पड़ोसी क्षेत्रों ने राहत की सांस ली है। कई हफ्तों के भीषण तापमान के बाद लू का प्रकोप कम हुआ।

बता दें कि 24, 25  जून को दोपहर 2 बजे के आसपास दिल्ली-NCR के कई इलाकों में कुछ देर के लिए तेज बारिश हुई। जिससे गर्मी से थोड़ी राहत मिली।

  • कोंकण और मालाबार तट पर भारी बारिश हो सकती है।
  • अंडमान द्वीप समूह में तूफान के साथ भारी बारिश होने की संभावना है।
  • पूर्वोत्तर भारत में काफी व्यापक बारिश और तूफान की संभावना है।
  • देश के बाकी हिस्सों में व्यापक रूप से छिटपुट बारिश होने की संभावना है।

दिल्ली- NCR की हवा में बदलाव, जानें ताजा AQI लेवल -IndiaNews

दिल्ली का मौसम

दिल्ली में आज 26 जून 2024 को तापमान 39.09 डिग्री सेल्सियस है। दिन का पूर्वानुमान न्यूनतम और अधिकतम तापमान क्रमशः 32.05 डिग्री सेल्सियस और 40.42 डिग्री सेल्सियस इंगित करता है। सापेक्ष आर्द्रता 39% है और हवा की गति 39 किमी/घंटा है। सूर्य प्रातः 05:25 बजे उदय होगा और सायं 07:22 बजे अस्त होगा।

कल, गुरुवार, 27 जून, 2024 को दिल्ली में न्यूनतम और अधिकतम तापमान क्रमशः 30.88 डिग्री सेल्सियस और 42.34 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। कल आर्द्रता का स्तर 38% रहेगा।

32.05 डिग्री सेल्सियस और 40.42 डिग्री सेल्सियस के बीच तापमान के साथ, गर्म दिन के लिए तैयार रहें और तदनुसार बाहरी गतिविधियों की योजना बनाएं। यदि आप गर्मी के प्रति संवेदनशील हैं, तो मौसम के पूर्वानुमान पर ध्यान दें और मौजूदा मौसम के लिए उपयुक्त पोशाक और गतिविधियों पर विचार करें।

‘फिर कभी एयर इंडिया से उड़ान नहीं भरने’ की यात्रि ने खाई कसम, जानें क्या है पूरा मामला  -IndiaNews

गोवा का मौसम 

गोवा में आज 26 जून 2024 को तापमान 26.99°C है. दिन का पूर्वानुमान न्यूनतम और अधिकतम तापमान क्रमशः 24.73 डिग्री सेल्सियस और 27.21 डिग्री सेल्सियस इंगित करता है। सापेक्ष आर्द्रता 88% है और हवा की गति 88 किमी/घंटा है। सूर्य प्रातः 06:05 बजे उदय होगा और सायं 07:07 बजे अस्त होगा।

कल, गुरुवार, 27 जून, 2024 को गोवा में न्यूनतम और अधिकतम तापमान क्रमशः 23.81 डिग्री सेल्सियस और 24.83 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। कल आर्द्रता का स्तर 97% रहेगा।

आज के पूर्वानुमान में आसमान में बारिश होने का वादा किया गया है। कृपया तापमान और अनुमानित मौसम की स्थिति के अनुसार अपने दिन की योजना बनाएं। धूप का आनंद लें और मौसम का आनंद लेते हुए अपनी सनस्क्रीन और धूप का चश्मा लगाना न भूलें।

इन राज्यों में बारिश 

उत्तरी अरब सागर के कुछ और हिस्सों, गुजरात राज्य, मध्य प्रदेश के कुछ और हिस्सों में दक्षिण-पश्चिम मानसून के आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियाँ अनुकूल हैं; अगले तीन दिनों के दौरान छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल, झारखंड, बिहार के शेष हिस्सों और उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के कुछ हिस्सों बारिश हो सकती है।

औसत समुद्र तल पर एक ट्रफ रेखा महाराष्ट्र-केरल तटों तक फैली हुई है, जबकि एक चक्रवाती परिसंचरण निचले और मध्य क्षोभमंडल स्तर पर गुजरात-उत्तरी महाराष्ट्र तटों के उत्तर-पूर्व अरब सागर पर स्थित है। इसके अतिरिक्त, इस चक्रवाती परिसंचरण से निचले क्षोभमंडल स्तर में उत्तर बिहार तक एक ट्रफ रेखा बनी हुई है।

अगले पांच दिनों में यहां भारी बारिश 

अगले पांच दिनों के दौरान कोंकण और गोवा, मध्य महाराष्ट्र के घाट क्षेत्रों और कर्नाटक में भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है। 25 और 26 जून को तटीय कर्नाटक, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, केरल और माहे और तमिलनाडु में भी इसी तरह की स्थिति होने की उम्मीद है। गुजरात क्षेत्र में 25 जून को अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है, सौराष्ट्र और कच्छ में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT