होम / Narendra Modi Oath: नरेंद्र मोदी की शपथ के दिन बन रहा यह अनोखा योग, ज्योतिषाचार्य के दावों से हैरान हुए लोग -IndiaNews

Narendra Modi Oath: नरेंद्र मोदी की शपथ के दिन बन रहा यह अनोखा योग, ज्योतिषाचार्य के दावों से हैरान हुए लोग -IndiaNews

Raunak Kumar • LAST UPDATED : June 6, 2024, 5:37 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Narendra Modi Oath: मोदी सरकार 3.0 के लिए नरेंद्र मोदी रविवार (9 जून) को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं। इससे पहले मोदी शनिवार (8 जून) को शपथ लेने वाले थे, लेकिन अब यह तिथि बदलकर 9 जून कर दी गई है। ज्योतिष के अनुसार तिथि बदलने का कारण 9 जून को पड़ रहा प्रबल शुभ योग हो सकता है। ज्योतिषाचार्य के अनुसार 9 जून 2024 को ज्येष्ठ मास (विक्रमी संवत 2081) के शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि रविवार है। प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के लिए यह दिन बहुत शुभ माना जा रहा है। ज्योतिषाचार्य का कहना है कि नरेंद्र मोदी पुनर्वसु नक्षत्र में तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे।

ज्योतिषाचार्य ने बताया अनोखा योग

ज्योतिषाचार्य का कहना है कि रविवार को सूर्य का दिन है और सूर्य ही सरकार चलाता है। ज्योतिष शास्त्र में सूर्य को ग्रहों का राजा और शासन का कारक भी माना जाता है। अंक ज्योतिष के अनुसार 9 अंक मंगल का प्रतिनिधित्व करता है और मंगल ऊर्जा का कारक है। जब सूर्य और मंगल दोनों मिलकर कोई नई सरकार बनती है तो सरकार देश और दुनिया में सफलता जरूर हासिल करती है। साथ ही मोदी भगवान श्री राम के परम भक्त हैं और उस दिन पुनर्वसु नक्षत्र है।

Narendra Modi Oath: नरेंद्र मोदी तीसरी बार बनेंगे पीएम, रविवार को ले सकते हैं शपथ -IndiaNews

शपथ ग्रहण के समय बन रहा शुभ योग

भगवान श्री राम का जन्म भी पुनर्वसु नक्षत्र में हुआ था। पुनर्वसु नक्षत्र को बहुत शुभ माना जाता है। इस नक्षत्र में जन्म लेने वाले लोग हमेशा दूसरों की सेवा और भलाई के लिए तत्पर रहते हैं। निश्चित रूप से पुनर्वसु नक्षत्र में शपथ लेने से सरकार इस देश के लोगों की भलाई और सेवा के लिए तत्पर रहेगी। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शपथ लेने का दिन चतुर्थी, नवमी, अमावस्या, चतुर्दशी या पूर्णिमा नहीं होना चाहिए। वहीं अगर शुभ नक्षत्रों की बात करें तो रोहिणी, पुष्य, अनुराधा, ज्येष्ठा, मृगशिरा, श्रवण, उत्तराषाढ़ा, रेवती, उत्तराभाद्रपद और अश्विनी नक्षत्र बहुत शुभ माने जाते हैं।

CBSE Result: सीबीएसई परिणाम में हुई बड़ी गड़बड़ी, स्कूलों को फिर से मूल्यांकन करने का आदेश -IndiaNews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT