होम / Zomato Share Price: जोमैटो के लिए दमदार रहा इस साल का होली, शेयर बाजार में कंपनी ने लगाई ऐतिहासिक छलांग

Zomato Share Price: जोमैटो के लिए दमदार रहा इस साल का होली, शेयर बाजार में कंपनी ने लगाई ऐतिहासिक छलांग

Raunak Kumar • LAST UPDATED : March 27, 2024, 3:41 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Zomato Share Price: रंगों का त्योहार होली फ़ूड डिलीवरी कंपनी जोमैटो के लिए शुभ साबित हुई। शेयर बाजार में मंगलवार (26 मार्च) का कारोबारी सत्र ऑनलाइन फूड डिलिवरी ऐप जोमैटो के लिए ऐतिहासिक रहा है। कंपनी का शेयर अपने पुराने हाई को पीछे छोड़ते हुए 183.65 रुपये के रिकॉर्ड लाइफटाइम हाई पर जा पहुंचा। साथ ही जोमैटो का शेयर 4.82 फीसदी के उछाल के साथ 182.60 रुपये पर क्लोज हुआ है। इसके साथ ही जोमैटो का मार्केट कैप भी 1.61 लाख करोड़ रुपये के ऊपर चला गया है।

होली रहा जोमैटो के लिए दमदार

बता दें कि होली के मौके पर जोमैटो के यूजर्स ने ऐप पर जमकर गुजिया और दूसरे मिठाईयों के आर्डर दिए। वहीं, इस दौरान यूजर्स ने जोमैटो की ऑनलाइन ग्रॉसरी कंपनी ब्लिकिंट पर जमकर शॉपिंग की। यूजर्स के द्वारा सफेद टी-शर्ट से लेकर पिचकारी, रंग-गुलाल, मिठाईयों के आर्डर किए गए। जोमैटो और ब्लिकिंट के लिए रंगों का त्योहार होली दमदार रहा तो इसका असर जोमैटो के शेयर पर मंगलवार के कारोबारी सत्र में देखने को मिला। जोमैटो ने अपने शेयरधारकों को जोरदार रिटर्न दिया है। जोमैटो का शेयर भारी खरीदारी के चलते 183.65 रुपये के ऐतिहासिक हाई पर जा पहुंचा। बाजार को उम्मीद है कि मौजूदा वित्त वर्ष की चौथी तिमाही जोमैटो के शानदार रहने वाला है।

Swami Smaranananda Passes Away: रामकृष्ण मिशन के अध्यक्ष स्वामी स्मरणानंद महाराज हुए ब्रह्मलीन, पीएम मोदी ने साझा की उनसे जुड़ी यादें

स्टॉक मार्किट में अच्छा प्रदर्शन कर रहा जोमैटो

बता दें कि पिछले दिनों फ़ूड डिलीवरी कंपनी जोमैटो पर आए ब्रोकरेज रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी के शेयर में तेजी यहीं थमने वाली नहीं है। विदेशी ब्रोकरेज हाउस सीएलएसए ने निवेशकों को 227 रुपये के टारगेट प्राइस के लिए जोमैटो के शेयर को खरीदने की सलाह दे रखी है। वहीं जेफ्फरीज ने स्टॉक का टारगेट प्राइस 205 रुपये दिया है। गौरतलब है कि पिछले साल 28 मार्च को जोमैटो का स्टॉक 49 रुपये पर ट्रेड कर रहा था। परंतु बीते एक साल में शानदार तिमाही नतीजे और निवेशकों के बढ़ते भरोसे के बाद जोमैटो के स्टॉक ने अपने निवेशकों को गजब का रिटर्न दिया है। एक साल में जोमैटो ने शेयरधारकों को 274 फीसदी का रिटर्न दिया है।

Microsoft Windows New Chief: IIT मद्रास छात्र पवन दावुलुरी के नाम बड़ी सफलता, Microsoft Windows के नए चीफ नियुक्त

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.