होम / बांग्लादेश में विपक्ष की रैली में हजारों लोग शामिल, सरकार से इस्तीफ़ा देने की मांग

बांग्लादेश में विपक्ष की रैली में हजारों लोग शामिल, सरकार से इस्तीफ़ा देने की मांग

Deepika Gupta • LAST UPDATED : December 17, 2023, 3:59 am IST

India News ( इंडिया न्यूज़ ) Bangladesh News : बांग्लादेश की राजधानी ढाका में प्रधानमंत्री शेख हसीना के खिलाफ हजारों की तादाद में लोग सड़कों पर उतरे हैं। वहां विपक्ष की बुलाई गई रैली में पहुंचे इन लोगों ने शेख हसीना से इस्तीफे की मांग की है। बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (बीएनपी), जिसका शीर्ष नेतृत्व या तो जेल में है या निर्वासन में है, प्रधानमंत्री शेख हसीना पद छोड़ें और 7 जनवरी के मतदान की निगरानी के लिए एक तटस्थ सरकार के लिए रास्ता तैयार करें, जिसका विपक्षी दल ने बहिष्कार किया है। वहीं कुछ समर्थक और कार्यकर्ता ढाका में ताला लगे मुख्यालय के प्रवेश द्वार के सामने एकत्र हुए। पार्टी के कई वरिष्ठ नेता पुलिस और सत्तारूढ़ दल द्वारा दायर दर्जनों मुकदमों में या तो जेल में हैं या फरार हैं।

28 अक्टूबर से छिपे है कई नेता

बीएनपी के कई नेता और कार्यकर्ता, जो 28 अक्टूबर से छिपे हुए हैं, जिस दिन सरकार विरोधी प्रदर्शन के दौरान एक पुलिस अधिकारी की मौत हो गई थी और सैकड़ों लोग घायल हो गए थे,तभी से ये विरोधी प्रदर्शन किया गया है। वहीं, पूर्व मंत्री और बीएनपी के सर्वोच्च नीति निर्धारण निकाय के सदस्य अब्दुल मोईन खान ने रैली में कहा, ‘अगर सरकार में साहस है, तो उसे इस्तीफा दे देना चाहिए और कार्यवाहक सरकार के तहत चुनाव करना चाहिए।’सरकार ने लोकतंत्र की हत्या करके इस विजय दिवस को हार के दिन में बदल दिया है’।

बार-बार किया खारिज

पांचवें कार्यकाल के लिए प्रयास कर रही हैं – लगातार चौथी बार – उन्होंने इस्तीफा देने के लिए विपक्ष के आह्वान को बार-बार खारिज कर दिया है, और घातक सड़क विरोध के लिए बीएनपी को दोषी ठहराया है हाल के दिनों में अपनी मांग के समर्थन में, बीएनपी ने कहा कि 15 नवंबर को चुनाव की घोषणा के बाद से लगभग 10,000 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस का कहना है कि उन्होंने केवल हिंसा के लिए जिम्मेदार लोगों को गिरफ्तार किया है।

ये भी पढ़ें – Dunki Advance Booking: शुरू हुई ‘डंकी’ की एडवांस बुकिंग, Shah Rukh Khan ने मजेदार अंदाज में शेयर किया पोस्ट

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Lok Sabha Elections: ‘भारत को कमजोर करने में कुछ देशों का हाथ’, पीएम मोदी ने कर्नाटक में लगाया बड़ा आरोप -India News
Parineeti Chopra: ‘बस वजन घटाया…’, परिणीति चोपड़ा ने अपनी सबसे बड़ी गलती का किया खुलासा -India News
Ankur Jain: कौन हैं टेक अरबपति अंकुर जैन? जिन्होंने पूर्व WWE स्टार एरिका हैमंड से रचाई शादी- Indianews
Aamir Khan: ‘रेडियो सीन के दौरान वास्तव में बिना कपड़ो के था’, आमिर खान ने फिल्म पीके की शूटिंग को लेकर किया खुलासा -India News
Diljit Dosanjh: कनाडा में बजा पंजाबी गानों का डंका, दिलजीत दोसांझ ने वैंकूवर स्टेडियम में इतिहास रचा- Indianews
Priyanka Chopra: बेटी मालती संग प्रियंका चोपड़ा ने लिया आइसक्रीम का आनंद, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल -India News
Elon Musk: एलन मस्क ने चीनी पीएम से की मुलाकात, कहा- भविष्य में सभी कारें होंगी इलेक्ट्रिक- Indianews
ADVERTISEMENT