होम / 'तिरुपति मंदिर के लड्डू प्रसादम में मिलाई जाती है जानवरों की चर्बी', CM चंद्रबाबू के बड़े आरोप से मच गई सनसनी

'तिरुपति मंदिर के लड्डू प्रसादम में मिलाई जाती है जानवरों की चर्बी', CM चंद्रबाबू के बड़े आरोप से मच गई सनसनी

Reepu kumari • LAST UPDATED : September 19, 2024, 11:51 am IST

Chandrababu Naidu on Tirumala Laddu ( तिरुमाला लड्डू पर चंद्रबाबू नायडू की प्रतिक्रिया )

India News (इंडिया न्यूज), Chandrababu Naidu on Tirumala Laddu: तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के नेता और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने बुधवार को एक ऐसा आरोप लगाया कि घमासान शुरु हो गया। पिछली वाईएसआरसीपी सरकार पर तिरुमाला वेंकटेश्वर मंदिर में चढ़ाए जाने वाले पवित्र तिरुमाला लड्डू में “मिलावट” करने का आरोप लगाया। नायडू ने दावा किया कि जगन मोहन रेड्डी के नेतृत्व वाली पिछली वाईएसआरसीपी सरकार ने “पूज्य तिरुपति लड्डू प्रसादम की तैयारी में पशु वसा का इस्तेमाल किया था।” मंगलगिरी में सीके कन्वेंशन हॉल में आयोजित एनडीए गठबंधन की बैठक में बोलते हुए, चंद्रबाबू नायडू ने कहा, “कई शिकायतों के बाद भी, अधिकारी पूजनीय प्रसादम की पवित्रता बनाए रखने में विफल रहे हैं।”

लड्डू की तैयारी में पशु वसा

नायडू ने आरोप लगाया कि आवश्यकता के अनुसार शुद्ध घी का उपयोग करने के बजाय, लड्डू की तैयारी में पशु वसा का उपयोग किया गया था, जिसे लाखों भक्त पवित्र मानते हैं। नायडू ने कहा, “उन्होंने दुष्टों की तरह व्यवहार किया है, भोजन केंद्र में, कोई भी गुणवत्तापूर्ण भोजन नहीं मिला। भगवान को चढ़ाया जाने वाला प्रसाद भी अशुद्ध था, हम दुखी हैं। न केवल मिलावटी सामग्री का उपयोग किया गया है, बल्कि उन्होंने घी के बजाय पशु वसा का भी उपयोग किया है। हमने शुद्ध घी और सफाई का आदेश दिया है। शुद्धता बढ़ गई है, हम भाग्यशाली हैं कि भगवान वेंकटेश्वर स्वामी हमारे राज्य में हैं। दुनिया भर से लोग यहां आते हैं, भगवान वेंकटेश्वर स्वामी को बचाने की जिम्मेदारी हम पर है।”

दुनिया के इस देश में कुत्ता खुला छोड़ना पड़ा एक शख्स को भारी, कोर्ट ने 10.5 लाख रुपये मुआवजा देने का सुनाया फैसला

लड्डू पर घमासान शुरु

तिरुमाला लड्डू पर नायडू के बड़े बयान पर, टीडीपी एमएलसी दीपक रेड्डी ने कहा, “पिछली सरकार ने तिरुमाला लड्डू बनाने के लिए पशु वसा का उपयोग किया था। उन्होंने तिरुमाला तिरुपति मंदिर में सब कुछ उल्लंघन किया है। हमारी सरकार अब मंदिर की देखभाल करेगी।” वाईएसआरसीपी ने पलटवार किया जगन मोहन रेड्डी के नेतृत्व वाली युवजन श्रमिक रायथु कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) ने नायडू के आरोपों पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की।

वाईएसआरसीपी संसदीय दल के अध्यक्ष वाईवी सुब्बा रेड्डी ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, “चंद्रबाबू नायडू ने दिव्य मंदिर तिरुमाला की पवित्रता और करोड़ों हिंदुओं की आस्था को नुकसान पहुंचाकर बहुत बड़ा पाप किया है।

चंद्रबाबू की तिरुमाला प्रसाद पर टिप्पणी बहुत ही बुरी है। मनुष्य जन्म से पैदा हुआ कोई भी व्यक्ति ऐसे शब्द नहीं बोलता या ऐसे आरोप नहीं लगाता।” “यह एक बार फिर साबित हो गया है कि राजनीति के लाभ के लिए चंद्रबाबू कुछ भी गलत करने से नहीं हिचकिचाएंगे। भक्तों की आस्था को मजबूत करने के लिए, मैं और मेरा परिवार तिरुमाला प्रसाद के मामले में उस भगवान के साक्षी के रूप में शपथ लेने के लिए तैयार हैं। क्या चंद्रबाबू भी अपने परिवार के साथ शपथ लेने के लिए तैयार हैं?” यह पहली बार नहीं है जब तिरुमाला मंदिर में वितरित लड्डू प्रसादम के बारे में चिंता जताई गई है। तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) ने पहले भी प्रसादम की गुणवत्ता में महत्वपूर्ण समझौतों की आलोचना की है।

बेहद लाभकारी है आपके किचन में मौजूद ये चीज, शरीर में मौजूद इन 5 समस्याओं को जड़ से करेगा खत्म 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

क्या भारत यूक्रेन को पहुंचा रहा था गोला-बारूद? भ्रामक खबर पर लगी रोक, विदेश मंत्रालय ने बता दी पूरी सच्चाई
MCC NEET UG Counselling 2024: आज जारी की गई दूसरे चरण के लिए सीट अलॉटमेंट रिजल्ट, इन डाक्यूमेंट्स को रखें तैयार
वर्क लोड के कारण जान गंवाने वाली महिला CA की सहकर्मी ने किया बड़ा खुलासा, बताई ऑफिस की सच्चाई
Rahul Gandhi पर अब इस प्रदेश से हुआ FIR दर्ज, देश को लेकर लगाया गया बड़ा आरोप!
CAT 2024 के लिए कल से बंद हो जाएगा रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया, यहां से जल्दी कर लें अपना आवेदन
Farmers Rally in MP: गेल इंडिया प्लांट के खिलाफ किसानों की एमपी सरकार को दो टूक, कहा- ‘जान दे देंगे पर…’
‘शेख हसीना को भारत में रहना चाहिए..’,यूनुस की तरह ही बने इस राष्ट्रपति ने दी ऐसी सलाह जिसे सुन तिलमिला उठा बांग्लादेश
ADVERTISEMENT