होम / मिथुन, सिंह, कर्क राशि वालों के लिए आज का दिन खास, जानिए सभी 12 राशियों के बारे में

मिथुन, सिंह, कर्क राशि वालों के लिए आज का दिन खास, जानिए सभी 12 राशियों के बारे में

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : March 26, 2023, 5:36 am IST

इंडिया न्यूज:(Rashifal 26 March 2023) ज्योतिष शास्त्र के अनुसार रविवार 26 मार्च का दिन सभी राशि वाले लोगोंं के लिए हो सकता है खास। मिथुन राशि वालो को आज किसी अनुभवी व्यक्ति की सहायता से समस्या हल होगी, सिंह राशि वालो को आज सहयोगियों के साथ किसी गलत बात पर वाद-विवाद की स्थिति बन सकती है, कर्क राशि वाले को आज प्रेमी-प्रेमिका को डेटिंग का अवसर मिलेगा और तुला राशि वालो की प्रतिभा तथा क्षमताएं लोगों के सामने उजागर होगी। साथ में जानिए सभी 12 राशियों के बारे में।

  • मेष- चू,चे,चो, ला,ली,लू,ले,लो,अ
  • वृष- ई,उ,ए,ओ,वा,वी,वु,वे,वो
  • मिथुन- क,की,कु,घ,छ,के,को,ह
  • कर्क- हि,हे,हु,हो,डा,डी,डू,डे,डो
  • सिंह- मा,मी,मू,मे,मो,टा,टी,टु,टे
  • कन्या- टो,पा,पी,पू,ष,ण,ठे,पे,पो
  • तुला- रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ते
  • वृश्चिक- तो,ना,नी,नू,ने, यो,या,यि,यु

मेष

बदलेगी।विद्यार्थी तथा युवा वर्ग अपने भविष्य को लेकर सजग रहेंगे।आलोचनाओं से घबराए नहीं तथा अपने सामर्थ्य अनुसार आगे बढ़ते रहें। बढ़ते खर्चों पर रोक लगाना जरूरी है वरना समस्या बढ़ जाएगी। व्यवसाय में चल रही परेशानियां तो होंगी।अपने दस्तावेज भी संभालकर रखें। प्रेम संबंधों को भी विवाह के लिए पारिवारिक स्वीकृति मिल सकती हैं। अत्यधिक व्यस्तता की वजह से थकान हावी हो सकती हैं।

वृष

आपकी वाकपटुता तथा कार्य करने की शैली से लोग प्रभावित होंगें  आर्थिक स्थितियों को और अधिक मजबूत करने के लिए अति उत्तम है। अपने व्यवहार में धैर्य और सौम्यता रखना जरूरी है। पुरानी जायदाद संबंधी समस्या का अभी समाधान मिलना मुश्किल है। पार्टनरशिप के बिजनेस में पुराने मतभेद खत्म होंगे। परिवार जनों का घर की व्यवस्था बनाए रखने में उचित सहयोग रहेगा।

मिथुन

किसी अनुभवी व्यक्ति की सहायता से आपकी कोई समस्या हल होगी और आप अपने कार्यों के प्रति उचित ध्यान दे पाएंगे। कोई भी निर्णय जल्दबाजी और लापरवाही में ना लें, वरना नुकसान हो सकता है। कोई भी डील फाइनल करते समय उसके सभी पहलुओं पर सोच-विचार अवश्य कर ले।पति-पत्नी के बीच खुशनुमा संबंध रहेंगे। योगा और व्यायाम पर पूरा ध्यान दें।

कर्क 

कोई रुका हुआ आय का स्त्रोत पुनः शुरू होगा। ग्रह स्थिति अनुकूल बनी हुई है, धैर्य और शांति बनाकर रखने से आप अपने अंदर दोबारा नई ऊर्जा और ताजगी महसूस करेंगे। किसी नजदीकी संबंधी के वैवाहिक जीवन में कुछ समस्याएं रहेंगी। परंतु आपका सुझाव और सहयोग उनकी परेशानियों को कम कर सकता है। पब्लिक डीलिंग तथा मार्केटिंग संबंधी कार्य में सफलता मिलेगी। प्रेमी-प्रेमिका को डेटिंग का अवसर मिलेगा।

सिंह 

कुछ राजनीतिक अथवा सामाजिक मामलों में आपका वर्चस्व बन सकता है। जिससे आपकी भी लोकप्रियता बढ़ेगी। पुरानी नकारात्मक बातों को अपने व्यक्तिगत जीवन में स्थान दे क्योंकि इसकी वजह से आप अपने मनोबल में काफी हद तक कमी महसूस करेंगे। रिस्क प्रवृत्ति के कार्यों से दूर रहें। अपने सहयोगियों के साथ किसी गलत बात पर वाद-विवाद की स्थिति बन सकती है। घर का माहौल अनुशासित और खुशनुमा रहेगा।

कन्या

नजदीकी मित्रों तथा रिश्तेदारों के साथ खुशनुमा समय व्यतीत रहेगा। साथ ही आप आराम करने तथा हल्के-फुल्के मूड में रहेंगे। किसी पड़ोसी अथवा मित्र के साथ वाद-विवाद की स्थिति बन सकती हैं। लोन, टैक्स जैसे कार्यों से संबंधित पेपर्स को व्यवस्थित रखें। पारिवारिक वातावरण खुशनुमा रहेगा। परेशानियों की वजह से मानसिक तनाव तथा ब्लड प्रेशर से संबंधित समस्या बढ़ सकती हैं।

तुला

बाहरी गतिविधियों में भी अपनी उपस्थिति योगदान अवश्य रखें। आपकी प्रतिभा तथा क्षमताएं लोगों के सामने उजागर होगी। किसी नकारात्मक बात की वजह से मित्रों के बीच नाराजगी हो सकती हैं। किसी प्रकार की उधारी संबंधी लेनदेन ना करें, व्यवसाय संबंधी सभी कार्य निर्विघ्न संपन्न हो जाएंगे परंतु अभी ज्यादा मुनाफे की उम्मीद ना करें, पति-पत्नी के मध्य में खट्टी-मीठी नोकझोंक रहेगी। गैस व पेट दर्द संबंधी शिकायत रहेगी। खान-पान पर नियंत्रण रखें।

वृश्चिक

आप अपनी कार्य क्षमता व योग्यता द्वारा कुछ ऐसे सकारात्मक परिणाम हासिल करेंगे, ज्यादा सोच-विचार करने से कुछ परिणाम हाथ से निकल सकते हैं। अपने पेपर और फाइलों को कंप्लीट रखें। किसी सहयोगी के साथ वाद-विवाद होने की स्थिति भी हो सकती हैं। प्रेम संबंधों के मामले में आप लकी रहेंगे।

धनु

भाइयों के साथ संबंधों में सुधार आएगा। अपने प्रयासों पर विश्वास रखें तथा अपनी महत्वपूर्ण वस्तुओं की संभाल खुद करें। घर में किसी निकट संबंधी के आने से महत्वपूर्ण कार्यों में भी विघ्न आएगा। छोटी सी गलती का भी बहुत बड़ा खामियाजा भुगतना पड़ सकता है। मित्रों से मेल मुलाकात करते समय मर्यादा बनाए रखें। मांसपेशियों में खिंचाव और दर्द की समस्या रहेगी। व्यायाम और योग इसका उचित इलाज है।

मकर

अपनी मेहनत और योग्यता के बल पर आप कार्यों को बेहतरीन तरीके से अंजाम दे पाएंगे। लापरवाही की वजह से कुछ नुकसान भी हो सकता है। विद्यार्थियों को अपने किसी प्रोजेक्ट पर और अधिक ध्यान देने की जरूरत है।
दिन की शुरुआत से ही अपने महत्वपूर्ण कार्यों की योजनाएं बनाना शुरू कर दें। मित्रों के साथ खुशनुमा समय व्यतीत होगा। मानसिक स्थिति स्थिर बनाए रखने के लिए योगा, मेडिटेशन अवश्य करें।

कुंभ

आर्थिक स्थिति बेहतर होगी। सुकून पाने के लिए कुछ समय कलात्मक और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी जरूर व्यतीत करें। इसे ऊर्जा बनी रहेगी। उलझनें और समस्याएं तुरंत समझाने की कोशिश करें, वरना परिस्थितियां बिगड़ भी सकती हैं। आज ज्यादा निवेश ना करें। आय की स्थिति में सुधार आएगा। व्यस्तता की वजह से घर परिवार पर अधिक समय नहीं दे पाएंगे।

मीन

आपकी योग्यता और विचारों को भी विशेष स्थान मिलेगा। पारिवारिक तथा सामाजिक गतिविधियों में ही दिन व्यतीत हो जाएगा। जोश और आवेश में आना उचित नहीं है। अचानक कुछ ऐसे खर्चे आएंगे, अपरिचित व्यक्तियों के साथ ज्यादा मेल मिलाप ना रखें। इस समय कोई बहुत अच्छा ऑर्डर मिल सकता है। व्यवस्था को लेकर किसी सहयोगी के साथ बहस हो सकती है। आपकी थोड़ी सी समझदारी से घर का वातावरण मधुर बना रहेगा।

ये भी पढ़े:- संतान सुख की कामना के लिए नवरात्रि के पांचवें दिन करें स्कंदमाता की पूजा, जानें विधि और मंत्र

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT