होम / Weather Update: राजस्थान से लेकर ओडिशा तक मानसून का विकराल रूप जारी, जानें आज कैसा होगा आपके शहर का मौसम?

Weather Update: राजस्थान से लेकर ओडिशा तक मानसून का विकराल रूप जारी, जानें आज कैसा होगा आपके शहर का मौसम?

Sohail Rahman • LAST UPDATED : September 10, 2024, 7:44 am IST

Weather Update

India News (इंडिया न्यूज), Weather Update: देश के कई राज्यों में मानसून की बारिश हो रही है। दिल्ली में भी कल बारिश हुई थी। मौसम विभाग (आईएमडी) ने बताया कि बंगाल की खाड़ी में बना लो-प्रेशर लगातार उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ रहा है, जो आज शाम तक छत्तीसगढ़ पहुंच सकता है। इस कारण उड़ीसा के तटीय इलाका, आंध्र प्रदेश, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में मध्यम से भारी बारिश हो सकती है। वहीं अगर दिल्ली और आसपास के इलाकों की बात करें तो 9 सितंबर (सोमवार) को आसमान में दिनभर बादल छाए रहने की वजह से कहीं-कहीं छिटफुट बारिश दर्ज की गई है। 

क्या कहता है आईएमडी का मौसम पूर्वानुमान?

आईएमडी के मौसम पूर्वानुमान की मानें तो आने वाले कुछ दिनों तक इन इलाकों में बारिश के जारी रहने की संभावना है। मौसम विभाग ने बताया कि 10 सितंबर (मंगलवार) को उड़ीसा, विदर्भ, पश्चिम मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। पूर्वी मध्य प्रदेश में भारी बारिश को देखते हुए मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया है। वहीं बिहार में आज बारिश का कोई अलर्ट नहीं जारी किया गया है। लेकिन राज्य के अलग-अलग इलाकों में हल्की बारिश की संभावना जताई गई है। 

आईएमडी की रिपोर्ट की माने तो उत्तर पश्चिम बंगाल की खाड़ी में बहुत गहरा दबाव बन रहा है। यह लो प्रेशर अब साइक्लोनिक सरकुलेशन में बदलते हुए 10 किलोमीटर प्रति घंटे के रफ्तार से उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ रहा है। जिसकी वजह से ओडिशा, पूर्वी विदर्भ, दक्षिण छत्तीसगढ़ में भारी से अत्यंत भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा मौसम विभाग ने बताया कि उत्तर पूर्वी राजस्थान में वेस्टर्न डिस्टरबेंस बन रहा है। मानसून ट्रफ राजस्थान के बीकानेर-सीकर, मध्य प्रदेश के खजुराहो, छत्तीसगढ़ के बिलासपुर और उड़ीसा के पुरी से होते हुए पश्चिम बंगाल की खाड़ी में जा रहा है। इन इलाकों के आसपास में मंगलवार को भारी से अत्यंत भारी बारिश की संभावना है। 

‘पहले पगार पर बात करो…’ पिता के लिए खाना बनाने के लिए इस एक्ट्रेस ने मांगी सैलरी

दिल्ली और उसके आस पास के इलाकों में मंगलवार को भी होगी बारिश 

मौसम विभाग ने बताया कि सोमवार को दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में दिनभर आसमान में बादल छाए रहे। कहीं-कहीं हल्की बारिश भी हुई। देर रात 10:00 बजे के करीब नोएडा ग्रेटर-नोएडा में हल्की बारिश हुई है। मौसम विभाग ने जानकारी देते हुए कहा कि मंगलवार को भी बारिश की संभावना रहेगी। सवेरे सवेरे दिल्ली एनसीआर में हल्की बारिश और आसमान में बादल छाए रहने की वजह से मौसम सुहावना बना रहेगा। अगर आप दफ्तर जाते हैं तो घर से निकलने से पहले ट्रैफिक एडवाइजरी जरूर पढ़ें, वरना आप जाम में फंस सकते हैं। 

Petrol-Diesel Price: आपके शहर में पेट्रोल-डीजल का क्या है भाव? टंकी फुल कराने से पहले जान लें आज की कीमत

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

भारत से हथियार खरीदने वाले दुनिया के 5 बड़े देश, जिसमे अमेरिका का नाम सबसे आगे!
दिवाली की डेट को लेकर कंफ्यूजन कर लें दूर, यहां जानें कब पड़ रही धनतेरस और दीपावली
डेली सुबह कर लें Neem Karoli Baba के बताए गए यह काम, जीवन में बनेंगे सफलता इंसान, नहीं आएगी समस्या
Jitiya Vrat 2024: कब रखा जाएगा जितिया व्रत? यहां जानिए सही डेट और पारण का शुभ मुहूर्त
ISRO में निकली बंपर भर्ती! नौकरी के लिए शानदार मौका, आज से आवेदन प्रक्रिया हुआ शुरु
क्या भारत यूक्रेन को पहुंचा रहा था गोला-बारूद? भ्रामक खबर पर लगी रोक, विदेश मंत्रालय ने बता दी पूरी सच्चाई
MCC NEET UG Counselling 2024: आज जारी की गई दूसरे चरण के लिए सीट अलॉटमेंट रिजल्ट, इन डाक्यूमेंट्स को रखें तैयार
ADVERTISEMENT