होम / Tripura Weather: त्रिपुरा में लू का असर, सभी स्कूलों को 27 अप्रैल तक बंद रखने का आदेश- indianews

Tripura Weather: त्रिपुरा में लू का असर, सभी स्कूलों को 27 अप्रैल तक बंद रखने का आदेश- indianews

Reepu kumari • LAST UPDATED : April 24, 2024, 8:50 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Tripura Weather: इस वक्त पूरा देश जोरदार लू के चपेट में हैं। हालांकि कल दिल्ली- NCR में मौसम सुहाना हो गया बारिश के बाद। लेकिन अभी भी कई राज्यों का हाल बेहाल है। यही वजह है कि कई स्कूलों को बंद रखने का आदेश भी DM की ओर से दिए जा रहे हैं।  त्रिपुरा सरकार ने पूर्वोत्तर राज्य में चल रही गर्मी के कारण सभी स्कूलों को बुधवार से चार दिनों तक बंद रखने को कहा है। राज्य शिक्षा विभाग ने एक नोटिस जारी कर सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को अपने अधिकार क्षेत्र के तहत स्कूलों को संदेश देने के लिए कहा।

कब से कब तक बंद रहेंगे स्कूल

“राज्य भर में प्रचलित गर्मी की लहर के कारण और राजस्व विभाग, सरकार की सलाह के अनुसरण में। त्रिपुरा दिनांक 23/04/2024, यह निर्णय लिया गया है कि शिक्षा (स्कूल) विभाग, सरकार के तहत सभी सरकारी और सरकारी सहायता प्राप्त स्कूल। त्रिपुरा में टीटीएएडीसी के तहत आने वाले स्कूल और निजी तौर पर प्रबंधित स्कूल 16 सितंबर से बंद रहेंगे। 24/04/2024 से 27/04/2024। सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को निर्देश दिया जाता है कि वे अपने अधिकार क्षेत्र के तहत प्रत्येक स्कूल को इस निर्णय से अवगत कराएं, ”शिक्षा (स्कूल) विभाग के अतिरिक्त सचिव एनसी शर्मा द्वारा नोटिस में कहा गया है।

S Jaishankar: भारतीय लोकतंत्र के आलोचकों को एस जयशंकर ने दिया करारा जवाब, जानें क्या कहा-Indianews

पिछला सप्ताह रहा बेहद गर्म 

राज्य पिछले एक सप्ताह से बेहद गर्म और आर्द्र परिस्थितियों से जूझ रहा है और यह कुछ और दिनों तक जारी रहने की उम्मीद है। त्रिपुरा राजस्व विभाग ने सभी जिला आपदा प्रबंधन अधिकारियों को सलाह दी है कि वे विभिन्न मीडिया के माध्यम से व्यापक जागरूकता फैलाएं, आम जनता को मौसम की स्थिति के बारे में जानकारी दें, सार्वजनिक और रणनीतिक स्थानों पर सुरक्षित पेयजल और छाया की व्यवस्था करें, कमजोर समुदायों के लिए चिकित्सा सहायता और अन्य आवश्यक चीजें उपलब्ध कराएं।

बिजली आपूर्ति पर जोर 

जिला प्रशासन को आपातकालीन संचालन केंद्रों को सक्रिय करने, त्वरित प्रतिक्रिया टीमों और संसाधनों को सतर्क करने, अन्य प्रमुख एजेंसियों के समर्थन से सभी क्षेत्रों में बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने की सलाह दी गई है। भारत मौसम विज्ञान विभाग ने अगले 24 घंटों में न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने का अनुमान लगाया है।

Weather Update: तेज हवाओं के साथ दिल्ली-NCR पर मंडराएंगे काले बादल, देशभर में ऐसा रहेगा मौसम- indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT