होम / Twin Wonder 2024: केरल के कलाडी में 150 जुड़वां बच्चों ने मनाया एक साथ जश्न, वीडियो वायरल- Indianews

Twin Wonder 2024: केरल के कलाडी में 150 जुड़वां बच्चों ने मनाया एक साथ जश्न, वीडियो वायरल- Indianews

Mahendra Pratap Singh • LAST UPDATED : April 29, 2024, 11:44 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Twin Wonder 2024: केरल के 150 जुड़वां बच्चों ने एक साथ मिलकर केरल के एक वृद्धाश्रम में ‘ट्विन वंडर 2024’ समारोह मनाया। इनमें 38 ट्विंस और तीन ट्रिप्लेट बच्चे शामिल थे। ऑल केरल ट्विन्स कम्युनिटी (AKTC) द्वारा आयोजित इस मीटअप को ‘इरत्ता विस्मयम 24’ या ‘ट्विन वंडर 2024’ नाम दिया गया।

इस कार्यक्रम की शुरुआत कोच्चि के सहायक पुलिस आयुक्त पी राजकुमार द्वारा उद्घाटन के साथ हुई और इसमें समूह के लगभग सभी सदस्यों ने हिस्सा लिया, सिवाय कुछ लोगों के जो विदेश में रहते हैं। इसमें कई सांस्कृतिक गतिविधियाँ हुईं, जिससे न केवल आपसी लगाव बढ़ा, बल्कि जुड़वां बच्चों को अपने अनूठे अनुभव साझा करने का एक मंच भी मिला।

जुड़वां परिवार

इसमें शामिल होने वालों में जुड़वां बहनें भाग्यलक्ष्मी और धनलक्ष्मी भी शामिल थीं, जिन्हें सोशल मीडिया पर प्यार से पोन्नू और चिन्नू के नाम से जाना जाता है। AKTC ने इंस्टाग्राम पर मीटअप का एक वीडियो भी शेयर किया, जिसका कैप्शन मलयालम में लिखा था। अंग्रेजी में अनुवाद करने पर इसका मोटे तौर पर अर्थ होता है “जुड़वां परिवार”।

HD Kumaraswamy: जेडीएस सेक्स स्कैंडल मामले में देवगौड़ा के पोते को करेगी निलंबित, कुमारस्वामी का बड़ा बयान- Indianews

कैसे शुरू हुआ?

AKTC, जो शुरू में सोशल मीडिया इंटरैक्शन के माध्यम से बना था, अब केरल में कासरगोड से लेकर तिरुवनंतपुरम तक फैले छह से 400 वर्ष की आयु के 300 सदस्यों के समुदाय में बदल गया है। टाइम्स ऑफ इंडिया (टीओआई) की रिपोर्ट के अनुसार, इस साल जनवरी में इसकी शुरुआत एक व्हाट्सएप ग्रुप के रूप में हुई थी।

टीएनआईई ने ए.के.टी.सी. की 35 वर्षीय प्रशासक प्रीता मुकेश के हवाले से कहा। “राननी के विश्वास एस. वावोलिल के नेतृत्व में कुछ सदस्यों ने समुदाय बनाने का विचार शुरू किया। अथक प्रयासों के माध्यम से, यह कासरगोड से लेकर तिरुवनंतपुरम तक फैले 150 से अधिक जुड़वाँ और तीन बच्चों के जोड़े के समुदाय के रूप में उभरा है। अब हमारे पास जुड़वाँ बच्चों के लिए एक व्हाट्सएप ग्रुप भी है।” “व्हाट्सएप ग्रुप में शामिल होने के बाद मुझे एहसास हुआ कि केरल में बहुत सारे जुड़वाँ बच्चे हैं,” टीओआई ने प्रिया के हवाले से बताया, जो अपनी जुड़वां बहन प्रीता के साथ कार्यक्रम स्थल पर गई थीं।

कोट्टायम के पाला की समान जुड़वां बहनें निया और निशा ने अपनी उत्सुकता व्यक्त करते हुए कहा, “हम हमेशा इस बात को लेकर उत्सुक रहते थे कि क्या अन्य जुड़वाँ बहनें भी हमारी तरह सोचती और व्यवहार करती हैं। चिन्नू और पोन्नू की शादी के दौरान जुड़वाँ बहनों के एक और मिलन ने हमारी उत्सुकता को और बढ़ा दिया। हमारे प्रयासों ने हमें AKTC और अब यहाँ तक पहुँचाया। निशा मेरी सबसे अच्छी दोस्त है और हम एक जैसे सोचते भी हैं।”

Unique Marriage: राजस्थानी लड़का दे बैठा रोबोट को दिल, उसी से रचाएगा शादी- Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Virat Kohli: टी-20 क्रिकेट को अलविदा कहेंगे किंग कोहली? रिटायरमेंट को लेकर दिया ये संकेत-Indianews
छोटे भाई ने जन्मदिन पर शेयर की बचपन की तस्वीर, प्यारे बच्चे पर दिल हारे फैंस – Indianews
Jammu and Kashmir: जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में सेना की बड़ी कामयाबी, घुसपैठ की कोशिश नाकाम; 2 आतंकी ढेर- indianews
Arvind Kejriwal: केजरीवाल के साथ दिखे स्वाति मालीवाल से मारपीट के आरोपी विभव कुमार, बीजेपी पूछ रही तीखे सवाल-Indianews
Anurag Basu की रोमांटिक फिल्म में साथ नजर आएंगे भाभी 2 और सहजादा, मेकर ने फिल्म से जुड़ा खुला राज – Indianews
Rolls Royce Phantom: नई रोल्स-रॉयस फैंटम VIII में सफर करती स्पॉट हुईं नीता अंबानी, यहां जानें कीमत से लेकर पूरी डीटेल- indianews
World Hypertension Day: अगर आप भी है हाई ब्लड प्रेशर से परेशान, तो अपना सकते ये कुछ टिप्स-Indianews
ADVERTISEMENT