होम / Udayanidhi Stalin Controversy: DMK नेता के विवादित टिप्पणी के बाद पहली बार सामने आई विपक्षी गठबंधन की प्रतिक्रिया, ममता बनर्जी ने कहा- सनातन धर्म का सम्मान..

Udayanidhi Stalin Controversy: DMK नेता के विवादित टिप्पणी के बाद पहली बार सामने आई विपक्षी गठबंधन की प्रतिक्रिया, ममता बनर्जी ने कहा- सनातन धर्म का सम्मान..

Mudit Goswami • LAST UPDATED : September 4, 2023, 9:07 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Udayanidhi Stalin Controversy:  DMK नेता उदयनिधि स्टालिन के सनातन धर्म को लेकर की गई कथित विवादित टिप्पणी के बाद पहली बार विपक्षी दलों के किसी नेता ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने अनुरोध करते हुए कहा कि हर धर्म की अपनी अलग-अलग भावनाएं हैं। उन्होंने कहा, “मैं तमिलनाडु के लोगों का बहुत सम्मान करती हूं, लेकिन उनसे मेरा विनम्र अनुरोध है कि हर धर्म की अपनी अलग-अलग भावनाएं होती हैं, भारत एक धर्मनिरपेक्ष देश है, यह एक लोकतांत्रिक देश है और विविधता में एकता ही हमारा मूल है इसलिए मैं सनातन धर्म का सम्मान करती हूं…हम मंदिर, मस्जिद, चर्च हर जगह जाते हैं। हमें ऐसे किसी भी मामले में शामिल नहीं होना चाहिए जिससे किसी भी वर्ग को ठेस पहुंचे। उन्होंने कहा कि ‘निंदा’ कहने के बजाय, मेरा सभी से विनम्र अनुरोध है कि हमें ऐसी किसी भी बात पर टिप्पणी नहीं करनी चाहिए जिससे बड़े वर्ग या छोटे वर्ग को ठेस पहुंचे। हमें विविधता में एकता को याद रखना होगा।”

 

गौरतलब है कि तमिलनाडु के युवा कल्याण और खेल विकास मंत्री उदयनिधि स्टालिन ने विपक्षी दलों की मुबंई में हुई बैठक के दूसरे दिन सनतन धर्म को लेकर कथित विवादित टिप्पणी की थी। बीजेपी लगातार DMK नेता के बयान को विपक्षी गठबंधन के साथ जोड़ते हुए इंडिया गठबंधन पर निशाना साध रही है।

क्या है मामला

बता दें कि तमिलाडू सीएम के बेटे उदयनिधि स्टालिन ने दो दिन पहले सनातन उन्मूलन सम्मेलन में हुए कहा था कि सनातन धर्म सामाजिक न्याय और समानता के खिलाफ है। कुछ चीजों का विरोध नहीं किया जा सकता, उन्हें ही खत्म किया जाना चाहिए। हम डेंगू, मच्छर, मलेरिया या कोरोना का विरोध नहीं कर सकते। हमें इसे खत्म करना होगा। खेल विकास मंत्री ने आगे कहा कि सनातन नाम संस्कृत का है। यह सामाजिक न्याय और समानता के खिलाफ है।

ये भी पढ़ें – 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT