होम / Ukraine Crisis Update पुतिन आज रात करेंगे युद्ध का ऐलान, कल अलसुबह यूक्रेन पर हमला : अमेरिका

Ukraine Crisis Update पुतिन आज रात करेंगे युद्ध का ऐलान, कल अलसुबह यूक्रेन पर हमला : अमेरिका

Vir Singh • LAST UPDATED : February 15, 2022, 9:41 pm IST

Ukraine Crisis Update

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

Ukraine Crisis Update रूस और यूक्रेन (Russia and Ukraine) में युद्ध की आशंका के बीच अमेरिका ने भी दावा किया है रूस कल अलसुबह यूक्रेन पर हमला करेगा। अमेरिकी रक्षा सूत्रों का दावा है कि रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन भारतीय समयानुसार आज रात साढ़े 12 बजे हमले की आधिकारिक घोषणा करेंगे। इसके बाद आधी रात के बाद रूस के सैनिक यूक्रेन पर धावा बोल देंगे।

Also Read : Ukraine Crisis भारतीयों को यूक्रेन छोड़ने की सलाह, दूतावास ने जारी की एडवाइजरी

रूस की कीव पर कब्जे की होगी पहली कोशिश

Ukraine Crisis Update

मीडिया रिपोर्टों का कहना है कि रूस के सैनिक अपने युद्ध टैंकों के साथ बॉर्डर पार करने से पहले यूक्रेन की राजधानी कीव स्थित सैन्य व अन्य सरकारी कमांड पर हवाई हमले करेंगे। वे इस दौरान कंट्रोल सेंटरोंं को भी निशाना बनाएंगे। अमेरिकी सूत्रों का कहना है कि रूस की पहली कोशिश कीव पर कब्जे की होगी।

यूक्रेन की पूर्वी सीमा पर रूस के 126,000 से अधिक सैनिक तैनात

Ukraine Crisis Update

अमेरिकी रक्षा सूत्र (american defence sources) के एक सीनियर अफसर ने मीडिया को बताया कि रूस अपनी सेना के बल पर यूक्रेन के दक्षिणी तट पर एक साथ भी अटैक कर सकता है। उन्होंने चेताया कि कल करीब तड़के तीन बजे रूस यूक्रेन पर आक्रमण कर देगा। यूक्रेन की पूर्वी सीमा के पास रूस के 126,000 से अधिक सैनिक हैं। इसके अलावा उत्तरी इलाके में बेलारूस में 80,000 सैनिक उसके अभ्यास में शामिल हैं।

युद्ध हुआ तो हम चुप नहीं बैठेंगे : अमेरिका

Ukraine Crisis Update

अमेरिका ने कहा है कि अगर रूस से यूक्रेन पर युद्ध किया तो वह युप नहीं बैठेगा। इससे पहले संयुक्त राज्य अमेरिका ऐलान कर चुका है कि वह यूक्रेन में अपना दूतावास बंद कर कर्मियों को पोलिश सीमा के निकट एक शहर में भेज देगा। इसी के साथ यूएस ने अमेरिकी नागरिकों को जल्द यूक्रेन छोड़ने व दूतावास के साथ पंजीकरण को कहा है।

Read More: Ukraine-Russia War Countdown Begins जंग हुई तो क्या होगा होगा यूरोप पर असर, क्या होेंंगे युद्ध के परिणाम

Connect With Us : Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT