होम / Uniform Civil Code: हिमाचल कांग्रेस के मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने "जय श्री राम" लिखकर किया समान नागरिक संहिता का समर्थन

Uniform Civil Code: हिमाचल कांग्रेस के मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने "जय श्री राम" लिखकर किया समान नागरिक संहिता का समर्थन

Mudit Goswami • LAST UPDATED : July 1, 2023, 11:16 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Uniform Civil Code: यूनिफॉर्म सिविल कोर्ड का हिमाचल कांग्रेस सरकार के कैबिनेट मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने खूलकर समर्थन करते हुए “जय श्री राम” लिखा। कांग्रेस पार्टी के खेमे से यूसीसी पर आई ये लगभग पहली पॉजिटिव प्रतिक्रिया है। उन्होंने कहा कि हम इसका पूर्ण रुप से समर्थन करते है। हालांकि, हिमाचल के पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह के बेटे विक्रमादित्य सिंह के द्वारा सोशल मीडिया पर की गई पोस्ट पर उन्होंने बीजेपी पर भी निशाना साधा है।

विक्रमादित्य सिंह ने लिखा,” यूनिफॉर्म सिविल कोर्ड को हम पूर्ण रुप से समर्थन करते, जो भारत की एकता और अखंडता के लिए जरूरी है। इसका राजनीतिकरण नहीं होना चाहिए।”

बीजेपी पर साधा निशाना

विक्रमादित्य सिंह ने इस पोस्ट के माध्यम से  बीजेपी पर भी निशाना साधा है। उन्होंने लिखा,” नौ साल से देश में NDA की पूर्ण बहुमत की सरकार हैं, इस क़ानून को लागू करने से कौन रोक रहाँ हैं? आज चुनावों से कुछ महीने, पहले ही भाजपा इसका प्रोपेगंडा क्यों हों रही हैं ? जब हर फ्रंट पर सरकार फेल हो गई हैं तब लोगों का ध्यान भटकाने के लिए इस तरह की हरकते हों रहीं हैं। जय श्री राम..”
यूसीसी पर देश में राजनीति तेज
गौरतलब है कि देश में पीछले चार दिनों से समान नागरिक संहिता का मुद्दा बहुत तेज गर्माया हुआ है। 27 जून को पीएम नरेंद्र मोदी के द्वारा भोपाल में यूसीसी का पूरजोर समर्थन के बाद कांग्रेस समेत कई विपक्षी पार्टियां इसे आगामी लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी का एजेंडा करार दे रहीं हैं। वहीं कुछ विपक्षी पार्टी इसका समर्थन भी कर रहीं हैं।
बता दें कि 22वे विधि आयोग ने यूसीसी पर विचार-विमर्श के लिए कहा है। इस बीच ये अटकलें भी आ रही हैं कि केंद्र सरकार इस मानसून सत्र पर बिल ला सकती है। इसके अलावा यूसीसी के मुद्दे पर विचार करने के लिए संसद की कानून समिति ने 3 जुलाई को मीटिंग भी बुलाई हैं।
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Rahul Gandhi Old Video: पीएम पद पर कब बैठेंगे मुस्लिम उम्मीदवार, राहुल गांधी ने दिया था खास जवाब-Indianews
Deepika Padukone प्रेग्नेंसी के दौरान नहीं करेंगी कल्कि 2898 AD का प्रमोशन! इस दिन रिलीज होगी मूवी -Indianews
Manish Sisodia: मनीष सिसौदिया को फिर लगा झटका, कोर्ट ने किया जमानत याचिका खारिज-Indianews
Canada: विदेश जाने वाले भारतीय छात्रों के लिए खुशखबरी, कनाडा लेकर आई न्यू स्टूडेंट वर्क पॉलिसी
Heatwave: देश में हीटवेव का कहर जारी, इन 4 राज्यों में रेड अलर्ट-Indianews
BJP सत्ता में लौटी तो संविधान को फाड़ देगी…, भिंड मे रैली के दौरान सत्तापक्ष पर राहुल गांधी का प्रहार
T20 World Cup 2024: टी20 विश्वकप के लिए भारतीय टीम का एलान, पांड्या की हुई टीम में वापसी-Indianews
ADVERTISEMENT