होम / Prayagraj Laraib Hashmi: प्रयागराज कांड के आरोपी का PAK कनेक्शन! मोबाइल सर्च हिस्ट्री से सामने आया जिहादी कैरेक्टर

Prayagraj Laraib Hashmi: प्रयागराज कांड के आरोपी का PAK कनेक्शन! मोबाइल सर्च हिस्ट्री से सामने आया जिहादी कैरेक्टर

Rajesh kumar • LAST UPDATED : November 26, 2023, 2:05 pm IST

India News (इंडिया न्यूज),Prayagraj Laraib Hashmi pakistan conection: प्रयागराज में बस कंडक्टर पर चापड़ से हमले के आरोपी लारेब हाशमी के मोबाइल सर्च हिस्ट्री से बड़ा खुलासा हुआ है। आशंका व्यक्त की जा रहा है कि आरोपी का पाकिस्तानी कनेक्शन हो सकता है। मोबाइल सर्च हिस्ट्री से खुलासा हुआ है कि आरोपी मोबाइल में यूट्यूब पर पाकिस्तानी मौलानाओं की जिहादी तकरीरें सुनता था।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, आरोपी B-tech स्टूडेंट लारेब हाशमी का जिहादी कैरेक्टर सामने आया है। उसके मोबाइल को फॉरेंसिक लैब में जांच के लिए भेजा जा चुका है। साथ ही उसके घर से कुछ पेन ड्राइव और अन्य इलेक्ट्रॉनिक्स डिवाइस बरामद किए गए हैं, जिन्हें जांच के लिए भेज दिया गया है।

पुलिस के मुताबिक, प्रयागराज बस कांड के आरोपी के कॉलेज फीस और अन्य खर्चों की जांच के लिए उसे बैंक डिटेल को भी खंगाला जा रहा है। इसके साथ ही पाकिस्तानी कनेक्शन की आशंका के बाद यूपी एटीएस और आईबी ने आरोपी के कुछ करीबियों को पूछताछ के लिए उठाया है।

पाकिस्तानी मौलाना से प्रभावित है आरोपी हाशमी

रोजाना मोबाइल में य्टूब पर पाकिस्तानी मौलानाओं की जिहादी तकरीरें सुनने वाला आरोपी उनसे काफी प्रभावित था। वो कुछ मौलानाओं की तरह हू-ब-हू बातें करता था। कहा जा रहा है कि आरोपी सबसे ज्यादा पाकिस्तानी मौलाना खादिम हुसैन रिजवी से प्रभावित है। बता दें कि पाकिस्तानी मौलाना रिजवी इस्लामिक स्कॉलर है। उसने कुछ किताबें भी लिखी हैं। साथ ही उसने तहरीक-ए-लब्बैक संगठन की स्थापना भी की है।

चलती बस में चापड़ से कंडक्टर पर किया था हमला

बता दें कि इसी सप्ताह आरोपी हाशमी ने प्रयागराज में चलती बस में कंडक्टर पर चापड़ से हमला कर उसे बुरी तरह घायल कर दिया था। हमले के बाद घायल बस कंडक्टर को एसआरएन अस्पताल में एडमिट कराया गया है, जहां उसका इलाज जारी है। वहीं, पुलिस ने कुछ देर बाद आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया।

जानकारी के मुताबिक, पुलिस जब आरोपी को लेकर घटना में यूज किए गए चापड़ को बरामद करने लिए ले जा रही थी, तब उसने पुलिस पर फायरिंग की थी। इस दौरान पुलिस ने एनकाउंटर में उसके पैर में गोली मार दी। फिलहाल, उसका भी एसआरएन अस्पताल में इलाज चल रहा है।

यह भी पढ़ेंः-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT