होम / UP By-Elections 2024: BSP प्रमुख मायावती का बड़ा ऐलान, जानें UP उपचुनाव पर क्या कहा

UP By-Elections 2024: BSP प्रमुख मायावती का बड़ा ऐलान, जानें UP उपचुनाव पर क्या कहा

Prakhar Tiwari • LAST UPDATED : October 15, 2024, 6:22 pm IST
ADVERTISEMENT
UP By-Elections 2024: BSP प्रमुख मायावती का बड़ा ऐलान, जानें UP उपचुनाव पर क्या कहा

India News UP (इंडिया न्यूज़),UP By-Elections 2024: महाराष्ट्र के साथ ही झारखंड में विधानसभा चुनाव का ऐलान भारत निर्वाचन आयोग के ओर से हो गया है। इन 2 राज्यों के साथ ही 48 विधानसभा सीटों और 2 लोकसभा सीटों पर उपचुनाव की घोषणा हो गई है। इस चुनाव की घोषणा के बाद BSP प्रमुख मायावती की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है।

दारोमदार चुनाव आयोग पर ही निर्भर

आपको बता दें कि मायावती ने कहा, ‘भारत निर्वाचन आयोग द्वारा महाराष्ट्र और झारखण्ड राज्य विधानसभा आमचुनाव के लिए तारीख़ों की आज की गई घोषणा का स्वागत. चुनाव जितना कम समय में तथा जितना पाक-साफ अर्थात् धनबल और बाहुबल आदि के अभिशाप से मुक्त हो उतना ही शानदार। जिसका पूरा दारोमदार चुनाव आयोग पर ही निर्भर है।

मिशनरी प्रयास जारी रखें

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बसपा सुप्रीमो ने आगे बताया, ‘BSP इन दोनों राज्यों में अकेले ही चुनाव लड़ेगी और यह प्रयास करेगी कि उसके लोग इधर-उधर न जाए बल्कि पूरी तरह BSP से जुड़कर परमपूज्य बाबा साहेब डा. भीमराव अम्बेडकर के आत्म-सम्मान और स्वाभिमान कारवाँ के सारथी बनकर शासक वर्ग बनने का अपना मिशनरी कोशिस जारी रखें। बीएसपी चीफ ने बताया की UP में 9 विधानसभा की सीटों पर हो रहे उपचुनाव में भी BSP अपने उम्मीदवार उतारेगी और यह चुनाव अकेले ही अपने बलबूते पर पूरी तैयारी और दमदारी के साथ लड़ेगी।

Karhal ByPolls 2024: अखिलेश यादव की करहल सीट पर कब होगी वोटिंग? 34 सालों से लगातार SP का कब्जा

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT