होम / UP News: सब्जियों के बढ़ते दामों ने बिगाड़ा रसोई का बजट, सेब से भी महंगा हुआ टमाटर… रेट सुनकर नहीं होगा खरीदने का मन

UP News: सब्जियों के बढ़ते दामों ने बिगाड़ा रसोई का बजट, सेब से भी महंगा हुआ टमाटर… रेट सुनकर नहीं होगा खरीदने का मन

Prakhar Tiwari • LAST UPDATED : October 11, 2024, 2:18 pm IST
ADVERTISEMENT
UP News: सब्जियों के बढ़ते दामों ने बिगाड़ा रसोई का बजट, सेब से भी महंगा हुआ टमाटर… रेट सुनकर नहीं होगा खरीदने का मन

India News UP (इंडिया न्यूज)UP News: महंगाई की मार से मध्यम वर्ग पूरी तरीके से बेहाल है। बता दें कि कि हरी सब्जियों का मूल्य फलों से काफी अधिक हो गई है। सब्जी मंडी में टमाटर 100 रुपये किलो बिक रहा है, शानदार किस्म का सेब 90 रुपये किलो है। पिछले 3 सप्ताह में अधिकतर सब्जियों की कीमतों में काफी बढ़ोतरी हुई है। सब्जी व्यापारी महंगाई के कारण बरसात में फसल खराब होना भी मान रहे हैं।

सब्जी बरसात में पूरी तरह बर्बाद

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सब्जी मंडी में गुरुवार को जब दुकानदारों से सब्जियों की बढ़ती महंगाई का सवाल पूछा तो विक्रेताओं ने कहा कि जिले के आसपास क्षेत्र में पैदा होने वाली सब्जी बरसात में पूरी तरह बर्बाद हो गई। ऐसे में अब MP, बेंगलुरु, पुष्कर और राजस्थान से सब्जियां मंगाई जा रही हैं। महंगाई की यह मार आगे कितना सताएगी ये तो आने वाले समय बताएगा। लेकिन, सब्जी व्यापारी अगले 3 महीने में स्थिति बेहतर होने की कयास लगा रहे हैं।

बाजार में भी मंदी छाई है

आपको बता दें कि महंगाई की मार से महिलाओं को अपनी घरेलू बजट से किचन संभालने में अनेक आवश्यकताओं की कटौती करनी पड़ रही है। होली गेट सब्जी मंडी में व्यापारी बिट्टू कुमार ने कहा कि हरी सब्जियों की मूल्यो में इजाफा होने के कारण बाजार में भी मंदी छाई हुई है। सब्जी दुकानदार अमरदीन ने बताया कि वर्तमान समय में 60 प्रतिशत हरी सब्जियां MP के अलावा अन्य जगह से आ रही हैं।ॉ

2047 तक भारत के टुकड़े का प्लान बना रहा ये कट्टरपंथी, गलती से ले लीक कर दिया प्लान, अब खबर लेंगे PM Modi?

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT