होम / UPSC Result 2023: 12 प्रयास, 7 मुख्य परीक्षा, 5 इंटरव्यू पर…, UPSC एस्पिरेंट का पोस्ट वायरल

UPSC Result 2023: 12 प्रयास, 7 मुख्य परीक्षा, 5 इंटरव्यू पर…, UPSC एस्पिरेंट का पोस्ट वायरल

Mahendra Pratap Singh • LAST UPDATED : April 16, 2024, 8:47 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), UPSC Result 2023:  UPSC की परीक्षा भारत की सबसे प्रतिष्ठित परीक्षाओं में से एक है और हर साल देश भर में लाखों लोग इसमें भाग लेते हैं। देश की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक मानी जाने वाली यह परीक्षा रणनीतिक योजना, समर्पण और अनुशासित दृष्टिकोण की मांग करती है। UPSC सिविल सेवा परीक्षा उत्तीर्ण करना भारत में कई लोगों के लिए एक प्रतिष्ठित लक्ष्य बना हुआ है। जैसे ही परीक्षा के परिणाम आज घोषित किए गए, उन लोगों के लिए UPSC उम्मीदवार की पोस्ट जिनका चयन नहीं हुआ, ऑनलाइन दिल जीत रही है।

12 प्रयास, 7 मुख्य परीक्षा, 5 साक्षात्कार

इंजीनियरिंग स्नातक कुणाल आर विरुलकर ने एक्स पर लिखा, “12 प्रयास, 7 मुख्य परीक्षा, 5 साक्षात्कार। चयन नहीं। शायद जिंदगी का दूसरा नाम ही संघर्ष है।” उन्होंने दिल्ली में यूपीएससी मुख्यालय के बाहर की अपनी एक तस्वीर भी साझा की। साझा किए जाने के बाद से, अब वायरल हो रही पोस्ट को प्लेटफॉर्म पर 1.2 मिलियन बार देखा गया है और 19,000 लाइक्स मिले हैं। कई इंटरनेट यूजर्स ने उनका उत्साह बढ़ाने के लिए उन पर प्यार और प्रेरक संदेशों की बौछार की।

UPSC 2023 Topper: जानें कौन है यूपीएससी टॉपर आदित्य श्रीवास्तव ?-IndiaNews

यूजर्स ने लुटाया प्यार

एक यूजर ने कहा, आपका नाम देखना चाहता था सर। शायद जिंदगी ने आगे बड़ी चीजें रखी हैं। आपके संघर्ष और दृढ़ता का वर्णन करने के लिए शब्द पर्याप्त नहीं हैं। आपने यह अच्छा किया और हम सभी को आप पर गर्व है। आप हर बार जीते हैं। फिल्म निर्माता विनोद कापड़ी ने कहा, “यह दिल तोड़ने वाला है लेकिन मुझे कहना होगा कि क्या यात्रा है यार! क्या चरित्र है!! आपकी यात्रा बहुत प्रेरणादायक है.. आपको अधिक से अधिक शक्ति.. बहुत सारा प्यार। आप दुनिया में कुछ बहुत बेहतर करने के लिए बने हो.. भगवान आपका भला करे।”

Lok Sabha Election 2024: पीएम मोदी के संविधान बनाने वाले बयान पर कांग्रेस नेता उदित राज ने साधा निशाना-Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.