होम / Jill Biden Covid: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन की पत्नी जिल हुईं कोरोना पॉजिटिव, G20 समिट में आने पर संशय बरकरार

Jill Biden Covid: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन की पत्नी जिल हुईं कोरोना पॉजिटिव, G20 समिट में आने पर संशय बरकरार

Ritesh kumar Bajpeyee • LAST UPDATED : September 5, 2023, 10:00 am IST

India news(इंडिया न्यूज़)Jill Biden Covid:  अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन की पत्नी जिल बाइडन कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। व्हाइट हाउस ने सोमवार को जानकारी देते हुए कहा कि जिल को कोरोना के हल्के लक्षण मिले थे, जिसके बाद कोरोना टेस्ट किया गया जिसमें  वे पॉजिटिव पाई गई। वहीं राष्ट्रपति जो बाइडन का भी कोरोना टेस्ट किया गया जिसमें वे नेगेटिव पाय गए। ऐसे में भारत में आयोजित जी-20 सम्मेलन में अमेरिका के राष्ट्रपति बाइडेन के शामिल होने पर संशय दिखाई दे रहा है।

रुटीग चेकिंग में रहेंगे बाइडेन 

आखिरी बार अमेरिकी राष्ट्रपति की पत्नी जिल बाइडन पिछले साल अगस्त में कोरोना पॉजिटिव पाई गयी थी। वहीं राष्ट्रपति बाइडन जुलाई 2022 में कोरोना से पिडित थे। अमेरिका के राष्ट्रपति की पत्नी जिल बाइडन के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद बाइडेन भारत में आयोजित जी-20 सम्मेलन में भग लेंगे की नहीं इस पर अभी संशय है। बताया जा रहा है कि जी-20 सम्मेलन के कारण राष्ट्रपति बाइडेन का डेली रुटीन चेकअप किया जाएगा। और डाक्टरों की टीम कोरोना लक्षणों की निगरानी करेगी।

7 सितंबर को भारत पहुंचने का है प्रोग्राम 

अमेरिका के राष्ट्रपति आवास व्हाइट हाउस से बताया गया है कि राष्ट्रपति बाइडेन का कोरोना जांच सोमवार को किया गया था, जो नेगिटिव पाया गया है। वहीं व्हाइट हाउस ने आगे बताया कि राष्ट्रपति के भारत दौरे के कारण अगले एक सप्ताह तक हमेशा रुटीग चेकिंग किया जाएगा।अमेरिका के राष्ट्रपति की पत्नी जिल बाइडन के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद अंतराष्ट्रीय राजनीति में अटकलों का बाजार गर्म है। सोशल मीडिया पर तमाम तरह की दावे कीए जा रहे है। वहीं व्हाइट हाउस की तरफ से इस बात की जानकारी दी गई है कि राष्ट्रपति अपने सभी तय कार्यक्रम को करेंगे और रुटीग चेकप में रहेंगे। पहले के प्रोग्राम के अनुसार बाइडेन 7 सितंबर को भारत पहुंचगे और 8 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ द्विपक्षीय बैठक में शामिल होंगे।

यह भी पढ़े

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT