होम / Uttar Pradesh : 'हर हर महादेव' के नारों से गूंज उठा कांग्रेस मुख्यालय, अजय राय ने संभाली यूपी कांग्रेस की कमान

Uttar Pradesh : 'हर हर महादेव' के नारों से गूंज उठा कांग्रेस मुख्यालय, अजय राय ने संभाली यूपी कांग्रेस की कमान

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : August 24, 2023, 7:19 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़) Uttar Pradesh: अजय राय, जो उत्तर प्रदेश सरकार के पूर्व मंत्री और पांच बार से विधायक रह चुके है उन्होंने गुरुवार को उत्तर प्रदेश में कांग्रेस पार्टी की कमान अपने हाथो में ली है । जब वह कार्यालय पहुंचे तो सभी ने “हर हर महादेव” का नारा लगाया और शंख बजाकर उनका स्वागत किया। यह पहली बार था जब कांग्रेस कार्यालय में इस तरह के नारे और आवाज सुनी गई हो. अजय राय ने पार्टी सदस्यों से 2024 में होने वाले चुनाव की तैयारी में जुट जाने को कहा।

लखनऊ स्थित कांग्रेस मुख्यालय में कई लोग अपने नेता को देखने व उनका स्वागत करने पहुंचे। उन्होंने बनारस से सुल्तानपुर और अमेठी होते हुए लखनऊ तक की यात्रा की। इस दौरान रास्ते में कई लोगों ने उनका स्वागत किया।

अमेठी में राहुल ने घर – घर काम किया

जब वह लखनऊ के पास स्थित अमेठी में थे, तो समाचार जगत के बहुत सारे लोग उनसे बात करना चाहते थे। उन्होंने राहुल के दोबारा अमेठी से चुनाव लड़ने की बात कही। कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने पत्रकारों को बताया कि राहुल गांधी ने अमेठी के हर घर में जाकर लोगों से बात की और उन्होंने कभी भी चीनी की कीमत 13 रुपये प्रति किलोग्राम होने के बारे में झूठ नहीं बोला। लेकिन अब लोगों ने झूठ पर विश्वास करना बंद कर दिया है। अमेठी में लोग सच्चाई के साथ हैं।’

लखनऊ स्थित मुख्य कार्यालय में सभी प्रमुख लोग

वाहनों के एक बड़े काफिले के साथ यात्रा करते हुए अजय राय लखनऊ में स्थित मुख्य कार्यालय पर पहुंचे। कांग्रेस पार्टी के कुछ बड़े नेता पहले ही वहां मौजूद थे। इन नेताओं में प्रमोद तिवारी, सलमान खुर्शीद, प्रदीप जैन आदित्य, बृजलाल खाबरी, निर्मल खत्री, अजय कुमार लल्लू, आराधना मिश्रा मोना, सुप्रिया श्रीनेत समेत अन्य पदाधिकारी शामिल हैं।

मोदी सरकार पर जमकर भड़के प्रमोद तिवारी

इस दौरान राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी ने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। तिवारी का मानना ​​है कि इस बार मोदी सरकार को रोकना बहुत ज़रूरी है, नहीं तो भविष्य में फिर चुनाव नहीं होंगे। तिवारी का यह भी मानना ​​है कि मोदी सरकार के खिलाफ एकजुट होने वाले लोगों का समूह I.N.D.I.A भारी वोट पाकर जीतेगा।

 

Also Read: Festival Of Ideas: पीएम मोदी में है इंदिरा गांधी की छवि: कांग्रेस नेता मनीष तिवारी

Festival Of Ideas के मंच पर नावाजूद्दीन सिद्दकी ने बताया कि विदेश में भारत की फिल्मों को लेकर क्या सोचते हैं लोग

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT