होम / Ghaziabad fire: अप हाउसिंग कॉम्प्लेक्स में जनरेटर विस्फोट से लगी आग, 4 फ्लैट जलकर हुए राख- Indianews

Ghaziabad fire: अप हाउसिंग कॉम्प्लेक्स में जनरेटर विस्फोट से लगी आग, 4 फ्लैट जलकर हुए राख- Indianews

Mahendra Pratap Singh • LAST UPDATED : May 18, 2024, 10:44 pm IST
ADVERTISEMENT
Ghaziabad fire: अप हाउसिंग कॉम्प्लेक्स में जनरेटर विस्फोट से लगी आग, 4 फ्लैट जलकर हुए राख- Indianews

Ghaziabad fire

India News (इंडिया न्यूज़), Ghaziabad fire: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के एक सोसाइटी में चार फ्लैट एक बड़े पैमाने पर आग लग गई। इसके पीछे की वजह एक जनरेटर में विस्फोट था। घटना में कोई हताहत नहीं हुआ। लेकिन धमाके ने फ्लैट्स में फर्नीचर और अन्य सामानों को राख कर दिया।

कैसे हुआ हादसा?

यह घटना इंदिरापुरम में अहिमाखंड -2 में अरिहंत हार्मनी सोसाइटी में हुई जब एक जनरेटर ने आग पकड़ ली, जिसके परिणामस्वरूप विस्फोट हुआ। अग्निशमन विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि डीजल-पूर्ण ड्रम जनरेटर के पास थे, जिससे आग फैल गई। जनरेटर के सामने चार फ्लैटों में विस्फोट फैलने के बाद आग लग गई। आग की लपटों को सोसाइटी की छत तक पहुंचते हुए दिखा और आकाश में सौ फीट से अधिक ऊंचाई तक काले धुआं को उठते देखा गया।

PM Modi Rally in Delhi: दिल्ली में बोले पीएम मोदी, कहा-मेरे वारिस हैं 140 करोड़ देशवासी-Indianews

एक छत से शूट किए गए एक वीडियो में एक पड़ोसी समाज के निवासियों को लोगों की सुरक्षा के लिए प्रार्थना करते हुए दिखाया गया था, जबकि बचाव अभियान चल रहा था। आग इतनी गंभीर थी कि एक पड़ोसी में एक ट्रांसफार्मर ने भी आग पकड़ ली, लेकिन अग्निशामकों के समय पर हस्तक्षेप ने अधिक त्रासदी से परहेज किया।

आग पर पाया नियंत्रण

घटनास्थल पर पांच फायर इंजन तैनात किए गए थे और कर्मियों ने आग की लपटों को डुबोने के लिए दो पानी की नली रेखाएं स्थापित कीं। इस बीच, सभी निवासियों को सुरक्षित रूप से खाली कर दिया गया और कोई चोट या हताहतों की संख्या की सूचना नहीं दी गई। मुख्य अग्निशमन अधिकारी राहुल पाल ने कहा कि 45 मिनट के बाद आग नियंत्रण में थी। जनरेटर में आग के पीछे का कारण जांच की जा रही है।

Swati Maliwal Case: स्वाति मालीवाल विवाद में दोनों पक्षों के अलग-अलग दावे, लोगों ने दी अपनी राय-Indianews

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT