होम / Uttarakhand Bus Accident: उत्तरकाशी-गंगोत्री हाईवे के पास श्रद्धालुओं से भरी बस के खाई में गीरने से 7 लोगों की मौत

Uttarakhand Bus Accident: उत्तरकाशी-गंगोत्री हाईवे के पास श्रद्धालुओं से भरी बस के खाई में गीरने से 7 लोगों की मौत

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : August 20, 2023, 8:38 pm IST
ADVERTISEMENT
Uttarakhand Bus Accident: उत्तरकाशी-गंगोत्री हाईवे के पास श्रद्धालुओं से भरी बस के खाई में गीरने से 7 लोगों की मौत

Uttarakhand Bus Accident

India News (इंडिया न्यूज़),Uttarakhand Bus Accident: उत्तरकाशी गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर गंगनानी के पास श्रद्धालुओं से भरी एक बस गहरी खाई में गिरने से बड़ा हदसा हो गया। इस हदसे में 7 लोगों के जान जाने और 27 लोगों के गंभीर रूप से घायल होने की खबर है। बस में गुजरात के यात्री सवार थे। एसडीआरएफ के जवानों ने सूचना मिलते ही रेस्क्यू अभियान शुरू किया और घायलों को खाली से निकालकर अस्पताल भिजवाया। तीर्थयात्री गंगोत्री से दर्शन कर लौट रहे थे।

बस में सवार थे कुल 35 लोग 

गौरव कुमार, CDO, उत्तरकाशी एवं प्रभारी आपदा नियंत्रण कक्ष के अनुसार, “बस में कुल 35 लोग सवार थे जिसमें से 2 बस के कर्मचारी हैं। NDRF, SDRF, पुलिस, दमकल की टीम बचाव कार्य में लगी है। मौके पर DM, SDM और SP मौजूद हैं। 27 घायलों को निकाला जा चुका है। दुर्घटना में 7 लोगों की मृत्यु की सूचना है। 9 एंबुलेंस ऑपरेशन में लगी है। आवश्यकता होने पर जरूरतमंदों को हेलीकॉप्टर से ऋषिकेश रेफर किया जाएगा।”

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दिए उपचार के निर्देश 

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी को गंगोत्री राजमार्ग पर गंगनानी में हुई बस दुर्घटना में घायलों के समुचित उपचार की व्यवस्था करने के निर्देश दिये हैं। मुख्यमंत्री ने उत्तरकाशी जिले के प्रभारी मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल को भी नजर रखने के लिए कहा है।

ये भी पढ़ें – Tapas Drone Crashed: तपस ड्रोन कर्नाटक के चित्रदुर्ग जिले के एक गांव में परीक्षण उड़ान के दौरान हुआ दुर्घटनाग्रस्त

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT