होम / 32 साल बाद 100 लड़कियों के साथ हुए सेक्स स्कैंडल में हुआ इंसाफ, 6 दोषी करार, जानें क्या मिली सजा

32 साल बाद 100 लड़कियों के साथ हुए सेक्स स्कैंडल में हुआ इंसाफ, 6 दोषी करार, जानें क्या मिली सजा

Heena Khan • LAST UPDATED : August 21, 2024, 2:34 pm IST

ajmer

India News (इंडिया न्यूज),Rajasthan-Ajmer sex scandal:साल 1992 में 100 से ज्यादा कॉलेज गर्ल्स के साथ गैंगरेप की फाइल एक बार फिर से खुल चुकी है। इस घटना को लेकर अदालत ने कमर कस ली है । दररसल,राजस्थान के अजमेर में हुए सेक्स स्कैंडल और ब्लैकमेल कांड के बाकी बचे आरोपियों पर आज यानी (मंगलवार) को फैसला आने की उम्मीद है। 32 साल बाद उन सभी महिलाओं को न्याय मिल जाएगा जो इसका इंतज़ार बेसब्री से कर रहीं थी। इस घटना से केवल राजस्थान में ही नहीं बल्कि पुरे देश में तहलका मच गया था। अभियोजन और बचाव पक्ष की ओर से कोर्ट में बहस पूरी हो चुकी है। अब अदालत आज इस मामले पर आरोपियों को उनकी सज़ा सूना देगी।

इस घटना में कुल 18 दरिंदे थे शामिल 

दरअसल, इस मामले में 18 आरोपी शामिल थे, जिनमे से 9 आरोपियों को सजा हो चुकी थी। आपकी जानकारी के लिए बता दें इस मामले में 6 अगस्त को फैसला आना था, लेकिन किसी कारण मामले की सुनवाई 20 अगस्त तक के लिए टाल दी गई थी।इस मामले के बचे हुए आरोपी ( दरगाह क्षेत्र निवासी नफीस चिश्ती, सलीम चिश्ती, सौहेल गनी, जमील चिश्ती और मुंबई निवासी इकबाल भाटी और इलाहाबाद निवासी नसीम उर्फ टार्जन) के खिलाफ आज फैसला आ सकता है । इन सभी आरोपियों के विरुद्ध पॉक्सो प्रकरण की विशिष्ट न्यायालय संख्या 2 में चल रहे मुकदमे में फैसला आ सकता है।

मनोरंजन ‘नो मर्सी फॉर रेपिस्ट…’ कोलकाता डॉक्टर रेप-मर्डर केस पर खौला पाकिस्तानी हसीना Sajal Aly का खून

आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला

 दरअसल साल 1992 में राजस्थान के अजमेर में 100 से ज्यादा कॉलेज गर्ल्स के साथ गैंगरेप हुआ था और केवल इतना ही नहीं बल्कि उन सभी महिलाओं की न्यूड फोटो वायरल की गई थीं| उस दौरान अश्लील चित्र ब्लैकमेल कांड के मामले में अनवर चिश्ती, फारूख चिश्ती, परवेज अंसारी, मोइनुल्ला उर्फ पुत्तन इलाहाबादी, इशरत उर्फ लल्ली, कैलाश सोनी, महेश लुधानी, शमशु चिश्ती उर्फ मेंराडोना और नसीम उर्फ टार्जन को गिरफ्तार किया था। बाकी बचे आरोपियों के खिलाफ मुकदमा चल रहा था,आज कोर्ट इस पर अपना फैसला सूना देगी ।

इस घटना के बाद पुरे देश में सनसनी मच गई थी। इस घटना के कुछ समय बाद कई पपीडित महिलाएं हिम्मत कर बयान देने पुलिस के पास भी गई थी, लेकिन पुउस समय इस मामले पर कोई एक्शन नहीं लिया गया। इस घटना के बाद बाद में उन पीड़िताओं को धमकियां मिलती रहीं , उनकी न्यूड फोटोज को वायरल किया गया। कोई व्ही महिला डर के कारण सामने आने को तैयार नहीं थी ,लेकिन बाद में 18 पीड़िताओं ने आरोपियों के खिलाफ कोर्ट में बयान दिया।

मनोरंजन ‘वो मेरे साथ रोमांटिक नहीं…’, शादी के 50 साल बाद छलका Jaya Bachchan का दर्द, बोलीं- अगर वो

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT