होम / तिरंगा हाथ में लेकर सिद्धारमैया के जूते उतारते दिखा कांग्रेस कार्यकर्ता, भाजपा ने लगाया ये आरोप

तिरंगा हाथ में लेकर सिद्धारमैया के जूते उतारते दिखा कांग्रेस कार्यकर्ता, भाजपा ने लगाया ये आरोप

Sohail Rahman • LAST UPDATED : October 2, 2024, 11:54 pm IST
तिरंगा हाथ में लेकर सिद्धारमैया के जूते उतारते दिखा कांग्रेस कार्यकर्ता, भाजपा ने लगाया ये आरोप

Karnataka CM Siddaramaiah ( कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया )

India News (इंडिया न्यूज़), Karnataka CM Siddaramaiah: कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया बुधवार (2 अक्टूबर, 2024) को उस समय आलोचनाओं के घेरे में आ गए, जब एक कांग्रेस कार्यकर्ता द्वारा हाथ में तिरंगा झंडा लेकर जूते उतारते हुए एक वीडियो वायरल हुआ। इस पर भाजपा ने तीखी आलोचना की और कांग्रेस नेता पर देश के गौरव का अपमान करने का आरोप लगाया। कांग्रेस कार्यकर्ता को बेंगलुरु में महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने के लिए आयोजित एक कार्यक्रम में पहुंचे मुख्यमंत्री के जूते उतारते हुए देखा गया। कार्यक्रम में मौजूद एक पुलिस अधिकारी ने कार्यकर्ता के हाथ से तिरंगा हटा दिया, जबकि वह सिद्धारमैया के जूते उतारने जा रहा था।

भाजपा ने लगाया ये आरोप

घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने सिद्धारमैया को भ्रष्टाचार का पोस्टर बॉय करार दिया और उन पर राष्ट्रीय ध्वज और महात्मा गांधी के सिद्धांतों का अपमान करने का आरोप लगाया। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पूनावाला ने कहा कि, सिद्धारमैया ने इस्तीफा देने के बजाय अपने कार्यकर्ताओं को भारत के राष्ट्रीय गौरव के प्रतीक तिरंगे को पकड़कर अपने जूतों के फीते बांधने को कहा। उन्होंने महात्मा गांधी के मूल्यों के प्रति कांग्रेस के पालन पर सवाल उठाते हुए लिखा, “गांधी जयंती के अवसर पर इसका मतलब तिरंगे का अपमान और बापू के सिद्धांतों का अपमान है।”

‘किसान के बेटे को मनचाही…’, अजित पवार के समर्थक विधायक ने ये क्या बोला दिया जिससे मच गया बवाल?

पूनावाला ने सिद्धारमैया पर जांच में बाधा डालने का लगाया आरोप

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा कि, “अब यह राहुल गांधी के सिद्धांतों का पालन करता है, जिसका मतलब अहंकार, भ्रष्टाचार और परिवारवाद है।” पूनावाला ने सिद्धारमैया पर जांच में बाधा डालने और लोकतांत्रिक संस्थाओं का अनादर करने का भी आरोप लगाया। MUDA भूमि हड़पने के मामले में हाल ही में अदालती आदेशों का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री को उचित जांच की अनुमति देने के लिए पद छोड़ देना चाहिए था, लेकिन इसके बजाय उन्होंने विरोध करना चुना। पूनावाला ने कहा, “वह इस्तीफा नहीं देते। वह अपने कार्यकर्ताओं से अपने जूते बंधवाते हैं, कभी मीडिया को धक्का देते हैं और कभी सीबीआई को रोकते हैं।”

नीरज चोपड़ा की मां के हाथ का बना चूरमा खाने के बाद PM Modi हो गए भावुक, लिख दिया उन्हें पत्र

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT