होम / विवेकानंद रॉक मेमोरियल की सुबह का सामने आया VIDEO, यहीं कर रहे पीएम मोदी ध्यान-Indianews

विवेकानंद रॉक मेमोरियल की सुबह का सामने आया VIDEO, यहीं कर रहे पीएम मोदी ध्यान-Indianews

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : June 1, 2024, 8:00 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Vivekananda Rock Memorial: लोकसभा का सातवां चरण यानी कि अंतिम चरण का मतदान शुरु हो चुका है जिसके पहले ही पीएम मोदी तमिलनाडु के कन्याकुमारी में विवेकानंद रॉक मेमोरियल में ध्यान कर रहे हैं। उनका ध्यान आज शाम तक जारी रहेगा। इस दौरान विवेकानंद रॉक मेमोरियल की खूबसूरत सुबह का एक वीडियो सामने आया है। जानकारी के लिए बता दें कि पीएम मोदी ने 30 मई की शाम को यहां अपना ध्यान शुरू किया था।

45 घंटे तक अन्न न ग्रहण करने का संकल्प

पीएम मोदी ने गुरुवार को विवेकानंद रॉक मेमोरियल में ध्यान शुरू किया। पीएम के कार्यक्रम के मुताबिक, वह 45 घंटे तक कुछ भी नहीं खाएंगे। वह इस पूरे कार्यक्रम के दौरान सिर्फ लिक्विड डाइट लेंगे। जानकारी के मुताबिक, वह ध्यान कक्ष से बाहर नहीं निकलेंगे और मौन रहेंगे। वह 1 जून की शाम तक ध्यान मंडपम में ध्यान करेंगे। पीएम मोदी की इस ध्यान यात्रा के चलते पूरे इलाके की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। उनके प्रवास के दौरान दो हजार पुलिसकर्मी तैनात हैं। इसके साथ ही भारतीय तटरक्षक बल और भारतीय नौसेना भी कड़ी निगरानी रख रही है। यह पहला मौका है जब प्रधानमंत्री इस स्मारक पर रुके हैं। यह स्मारक स्वामी विवेकानंद को श्रद्धांजलि के तौर पर बनाया गया है। यह स्मारक समुद्र के बीच में स्थित है।

ICC Men’s T20 World Cup: न्यूयॉर्क जाने के लिए हो जाएं तैयार, ये 6 बेहतरीन जगह बना देंगे आपके ट्रिप को यादगार- Indianews

इससे पहले भी किया था ध्यान

पीएम मोदी ने ध्यान के लिए इस जगह को इसलिए चुना क्योंकि माना जाता है कि स्वामी विवेकानंद को यहीं दिव्य दृष्टि मिली थी। पांच साल पहले 2019 के चुनाव प्रचार के बाद पीएम मोदी ने केदारनाथ गुफा में ध्यान लगाया था। बीजेपी नेताओं का कहना है कि प्रधानमंत्री मोदी ने अपने आध्यात्मिक प्रवास के लिए कन्याकुमारी को इसलिए चुना क्योंकि वह देश में विवेकानंद के विजन को साकार करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें पूरा भरोसा है कि 4 जून को मतगणना के बाद वह तीसरी बार सत्ता में लौटेंगे।

Tum Se Achcha Kaun Hai से स्टार बना एक्टर, Salman-Shahrukh से किया गया कंपेयर, अचानक हुआ गायब – Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT