होम / Video: साल के आखिरी दिन सोनिया-राहुल गांधी का प्यारा वीडियो आया सामने, किचन में नजर आए मां-बेटे

Video: साल के आखिरी दिन सोनिया-राहुल गांधी का प्यारा वीडियो आया सामने, किचन में नजर आए मां-बेटे

Shanu kumari • LAST UPDATED : December 31, 2023, 9:20 pm IST
ADVERTISEMENT
Video: साल के आखिरी दिन सोनिया-राहुल गांधी का प्यारा वीडियो आया सामने, किचन में नजर आए मां-बेटे

Video: साल का अंत हो रहा है। ऐसे में सभी लोग अपने परिवार के साथ समय बीता रहे हैं। इतने उतार-चढ़ाव से भरे साल को बीताने के बाद साल के अंत में अपनी मां सोनिया गांधी के साथ किचन में नजर आ रहे हैं। राहुल गांधी ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वो नारंगी जैम बनाते नजर आ रहे हैं। साथ ही अपने राजनीतिक जीवन और व्यक्तिगत जीवन पर भी चर्चा करते दिखें। इस वीडियो को लोगों द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है।

कई मुद्दों पर चर्चा 

शेयर किए गए वीडियो में राहुल गांधी अपने विदेश यात्रााओं, पसंदीदा खाना और राजनीति पर बात करते दिखें। साथ ही उन्हें यह भी कहते सुना गया कि ”अगर बीजेपी जैम लेना चाहती है तो वो भी ले सकते हैं।” हालांकि इस बात पर सोनिया गांधी कहती हैं कि वो इसे उन पर फेंक देंगी। जिसपर राहुल गांधी मजाकिया ढंग से जबाव देते हैं कि “यह अच्छा है, फिर हम इसे फिर से उठा सकते हैं।” हालांकि इस जैम को तैयार करते हुए राहुल गांधी यह बताते नजर आ रहे हैं कि भले हीं जैम बनाया उनके द्वारा जा रहा है। लेकिन ये रेसिपी उनकी बहन प्रियंका गांधी की है। साथ यह जैम उनकी मां को बेहद पसंद है।

भोजन के साथ एडजस्ट होना मुश्किल

वहीं सोनिया गांधी ने अपने जीवन के बार बताते हुए कहा कि उन्हे भारतीय भोजन के साथ एडजस्ट होने में लगभग दस साल लग गया। उन्होंने कहा कि “जब कोई भारतीय व्यक्ति विदेश जाता है। मैं आज के बारे में बात नहीं कर रही हूं क्योंकि हर जगह भारतीय रेस्तरां हैं। आप यूके या अन्य जगहों के खाद्य पदार्थों से तालमेल नहीं बिठा सकते। इसी तरह, जब मैं यहां आई तो मुझे भारतीय स्वादों, खासकर मिर्च के साथ तालमेल बिठाने में समय लगा।”

मां-बेटे बीता रहें खुशी के पल

साथ ही उन्होंने बताया कि जब वह विदेश जाती हैं तो सबसे पहली चीज “अरहर की दाल’ और चावल खाना चाहती हैं। वहीं सोनिया गांधी राहुल गांधी के बारे में बात करते हुए कहती हैं कि ”वह मेरी तरह जिद्दी हैं।” हालांकि केयर भी बहुत करता हैं। राहुल गांधी को अक्सर अपनी बहन प्रियंका गांधी और मां सोनिया गांधी के साथ खुशी के पल बीताते देखा गया है। कुछ दिनों पहले उन्होंने एक और वीडियो शेयर किया था, जिसमें वो अपनी मां सोनिया गांधी को एक कुत्ते का बच्चा गिफ्ट किए थें।

Also Read:

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT