होम / क्या है विनेश फोगाट का जुलाना कनेक्शन? जानकर नेताओं के कान हो गए खड़े

क्या है विनेश फोगाट का जुलाना कनेक्शन? जानकर नेताओं के कान हो गए खड़े

Sohail Rahman • LAST UPDATED : September 7, 2024, 7:45 am IST

Vinesh Phogat

India News (इंडिया न्यूज), Vinesh Phogat: हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी गई है। इस लिस्ट में पहलवान विनेश फोगाट का भी नाम है। जिसे जुलाना सीट से टिकट दिया गया है। विनेश फोगाट के लिए जुलाना विधानसभा सीट काफी ज्यादा खास है। आखिर क्या है इसका जुलाना से कनेक्शन? हम आपको बता दें कि विनेश फोगाट की ससुराल बख्ता खेड़ा गांव में है। यह गांव जुलाना विधानसभा सीट के अंतर्गत आता है। यह एक जाट बाहुल्य इलाका है। अगर उनके मयाके की बात करें तो यह बलाली गांव है, जोकि चरखी-दादरी विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आता है। शुक्रवार (6 सितंबर) को मल्लिकार्जुन खरगे से मुलाकात करने के बाद विनेश फोगाट कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गई थी। उनके अलावा बजरंग पूनिया भी पार्टी में शामिल हो गए हैं। 

विनेश का क्या है जुलाना से कनेक्शन? 

विनेश फोगाट पहली बार चुनाव लड़ने जा रही हैं। उनकी सियासी पारी ससुराल से शुरू होने वाली है। इसमें कोई शक नहीं है कि उन्हें जुलाना की जनता ने पहलवान के रूप में खूब प्रेम दिया है। अब ये देखना होगा कि जनता चुनाव में जीत का सेहरा विनेश फोगाट के सिर पर सजाती है या नहीं। ये तो आने वाले वक्त में ही पता चलेगा। 

‘अंत की शुरुआत…’, बाबा वंगा की 2025 की ये भविष्यवाणियां सोच से भी ज्यादा खतरनाक

कांग्रेस में शामिल होने के बाद विनेश फोगाट ने कही ये बात 

शुक्रवार (6 सितंबर) को विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। कांग्रेस में शामिल होने के बाद विनेश ने कहा, “मैं देशवासियों का धन्यवाद करना चाहती हूं। कांग्रेस पार्टी का धन्यवाद करती हूं, वो कहते हैं ना कि बुरे वक्त में पता चलता है, जब हम रोड पर घसीटे जा रहे थे, तो भाजपा को छोड़कर देश की सभी पार्टी हमारे साथ खड़ी थी। हमारे दर्द को समझ पा रही थी। मैं गर्व महसूस कर रही हूं कि मैं एक ऐसी पार्टी और विचारधारा के साथ हूं। जो महिलाओं के साथ अन्याय और बुरे बर्ताव के खिलाफ खड़ी है। रेसलिंग में जिस तरीके से हमने काम किया है। 

भाजपा आईटी सेल ने यह साबित करने की कोशिश की थी कि हम बुझे हुए कारतूस हैं, हम खत्म हो गए हैं, उन्होंने कहा मैं नेशनल नहीं खेलना चाहती। लेकिन मैंने नेशनल चैंपियनशिप खेली, मैंने ट्रायल दिया, मैं ओलम्पिक में गई, फाइनल में भी गई लेकिन परमात्मा को कुछ और मंज़ूर था। परमात्मा ने देश की सेवा करने का मौका दिया है।” उन्होंने आगे कहा कि, जो लड़ाई थी वह खत्म नहीं हुई है, कोर्ट में हमारा केस चल रहा है। वह लड़ाई भी हम जीतेंगे। खेल में जैसे हमने कभी हार नहीं मानी वैसे ही इस नए प्लेटफॉर्म(पार्टी में) पर भी हम हार नहीं मानेंगे। अपने लोगों के बीच में रहेंगे, दिल से मेहनत करेंगे। मैं कहना चाहूंगी आपकी बहन आपके साथ हमेशा खड़ी रहेगी।”

शनिवार को बदल गया पेट्रोल-डीजल का दाम! टंकी फुल करवाने से पहले कर लें चेक

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

वेदांता ग्रुप की रिफाइनरी का बांध टूटा, फसलें हुईं तबाह, कंपनी ने कही ये बड़ी बात
डॉक्टरों से मुलाकात के बाद ममता ने कोलकाता पुलिस कमिश्नर और 2 स्वास्थ्य अधिकारियों को हटाया
न्यूयॉर्क में BAPS स्वामिनरायण मंदिर की बर्बरता अस्वीकार्य है; जानिए भारतीय दूतावास ने क्या कहा
Vishwakarma Puja 2024: कल विश्वकर्मा पूजा पर इन मंत्रों के साथ के करें देवताओं के शिल्पकार की पूजा, ये रहे शुभ मुहूर्त
Patna news: लड़की को I LOVE YOU कहना 2 मनचलों को पड़ा भारी, पहले परिजनों ने जमकर कूटा, फिर पुलिस ने …
‘अपने गिरेबान में झांकें..’, ईरानी सुप्रीम लीडर के भड़ाकाऊ बयान पर भारत ने दिया मुंहतोड़ जवाब
यूपी में बाढ़ से हाल बेहाल! मुरादाबाद के घरों में घुस रहा पानी, किसान परेशान
ADVERTISEMENT