होम / रामनवमी के अवसर पर निकली शोभायात्रा में हुई हिंसा, गुजरात, महाराष्ट्र और प.बंगाल में यात्रा पर पथराव

रामनवमी के अवसर पर निकली शोभायात्रा में हुई हिंसा, गुजरात, महाराष्ट्र और प.बंगाल में यात्रा पर पथराव

Gaurav Kumar • LAST UPDATED : March 30, 2023, 9:49 pm IST

नेशनल डेस्क/नई दिल्ली (Many religious programs and processions were taken out across the country on the occasion of Ram Navami): नवरात्री के बाद आज पूरा देश राम नवमी का उत्सव मना रहा है और इस अवसर पर देश भर में अलग-अलग जगहों पर कहीं धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है और कहीं शोभायात्रा निकाली गई थी। इसी दौरान गुजरात, महाराष्ट्र और पश्चिम बंगाल से में चल रही शोभायात्रा में हिंसा और पथराव होने की खबर आई है।

  • गुजरात के वडोदरा में हुआ पथराव
  • पश्चिम बंगाल और महाराष्ट्र में भी चले पत्थर
  • पुलिस पर बरसाए पत्थर
  • सांसद ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस

गुजरात के वडोदरा में हुआ पथराव

गुजरात के वडोदरा सिटी में 5:40 बजे निकाली जा रही शोभायात्रा पर दो अलग-अलग जगहों पर पथराव किया गया। पहले फतेहपुरा और बादमें कुंभारवाडा में पत्थरबाजी की घटना सामने आई। साथ ही दंगाइयों ने सड़क पर खड़े वाहनों में भी तोड़फोड़ की। जिसके चलते इलाके की दुकानें बंद कर दी गई थीं।

पश्चिम बंगाल और महाराष्ट्र में भी चले पत्थर

वहीं पश्चिम बंगाल के हावड़ा से भी पथराव की खबरे सामने आई। जहां कुछ लोगों ने शोभायात्रा पर पथराव किया। साथ ही वह पर दंगाइयों ने कुछ वाहनों को आग के हवाले कर दिया। तनावपूर्ण माहौल के चलते यहां भारी पुलिस बल तैनात किया गया। वहीं, बुधवार की रात महाराष्ट्र के छत्रपति संभाजीनगर में मंदिर के बाहर कुछ लोगों ने आगजनी की। पुलिस की गाड़ियों में भी आग लगा दी गई।

पुलिस पर बरसाए पत्थर

वहीं दंगाइयों ने मौके पर पहुंची पुलिस पर भी पथराव किया। जिसके चलते 2 पुलिसकर्मियों समेत पांच से छह लोग घायल हो गए। हिंसा रात 11.30 बजे शुरू हुई और तड़के 3.30 बजे तक जारी रही।

सांसद ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस

इस पूरी घटना के बाद महाराष्ट्र के संभाजीनगर के सांसद इम्तियाज जलील ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपनी सफाई दी और कहा कि यहां झड़प शराबियों के दो गुटों में हुई। इन्होंने ही पत्थरबाजी की। राम मंदिर को कोई नुकसान नहीं हुआ। मंदिर में कोई नहीं गया। इसलिए नागरिकों को अफवाहों पर विश्वास नहीं करना चाहिए। इसके बाद जमकर हंगामा शुरू हो गया। हंगामे को काबू करने के लिए धर्मगुरु की सहायता लेनी पड़ी। लेकिन भीड़ उनकी बात मानने को तैयार नहीं हुई।
जिसके बाद पुलिस ने सख्त कदम उठाते हुए लाठी चार्ज कर किया। आंसू गैस के गोले छोड़े।

ये भी पढ़ें :- पीएम मोदी ने नए संसद भवन निर्माण का किया औचक दौरा, करीब 1 घंटे से ज्यादा का बिताया समय

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

कौन हैं Zaheer Iqbal? जिसके साथ Sonakshi Sinha लेने वाली हैं सात फेरे, जानें डिटेल्स -IndiaNews
एक्शन से भरपूर गुरमीत चौधरी की ये डेब्यू वेब सीरीज नहीं होने देगी आपको बोर, OTT पर मचाएंगे कोहराम-IndiaNews
पाक के खिलाफ भारत की जीत के बाद भी आखिर क्यों ट्रोलर्स का निशाना बनी Anushka Sharma? लोग बोले-‘प्लीज आप मत आया करो…’,-IndiaNews
शादी से पहले सालों से लिव इन रिलेशनशिप में रह रहें हैं Sonakshi Sinha-Zaheer Iqbal? सामने आई सच्चाई -IndiaNews
Reasi Terror Attack पर भड़के Vishal Dadlani गुस्से से हुए आग बबूला, जम्मू हमले को लेकर सोशल मीडिया को भी घसीटा-IndiaNews
Sikkim chief minister: एसकेएम प्रमुख प्रेम सिंह तमांग ने सिक्किम के मुख्यमंत्री के रूप में ली शपथ-Indianews
MP Suresh Gopi: सुरेश गोपी ने शपथ लेने के बाद केंद्रीय मंत्रालय छोड़ने की खबरों को किया खारिज,कहा- मोदी 3.0 मंत्रिपरिषद में शामिल होना गर्व की बात-Indianews
ADVERTISEMENT