होम / Viral News : बाबा वेंगा की नई भविष्यवाणी, 2024 में होंगी ये 4 भयानक घटनाएं!

Viral News : बाबा वेंगा की नई भविष्यवाणी, 2024 में होंगी ये 4 भयानक घटनाएं!

Anubhawmani Tripathi • LAST UPDATED : November 28, 2023, 10:47 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़) Baba Venga’s : 2024 के लिए बाबा वंगा की नई भविष्यवाणियां इन दिनों काफी चर्चा में हैं। बाबा ने दावा किया है कि साल 2024 में रूसी राष्ट्रपति की उनके ही देश का कोई व्यक्ति हत्या कर देगा। इसके अलावा उनकी तीन और भविष्यवाणियां हैं, जो चौंकाने वाली हैं।

वैसे तो कहा जाता है कि इंसान भविष्य नहीं देख सकता। वे केवल भविष्य के बारे में अनुमान लगा सकते हैं और क्या हो सकता है, लेकिन यह जरूरी नहीं है कि उनका अनुमान सटीक निकले। हालाँकि, दुनिया में कुछ लोग ऐसे भी थे और कुछ आज भी हैं, जिनकी भविष्यवाणियाँ कई बार सच साबित हुई हैं।

उन्हीं भविष्यवक्ताओं में बाबा वंगा का नाम भी शामिल है। भले ही वह अब इस दुनिया में नहीं हैं, लेकिन उनकी भविष्यवाणियां अक्सर चर्चा में रहती हैं। कहा जाता है कि उनकी भविष्यवाणियां 85 फीसदी तक सही साबित होती हैं। अब साल 2024 के लिए किए गए उनके डरावने दावे भी सामने आ गए हैं।

9/11 के आतंकी हमले पर क्या कहा 

रिपोर्ट के अनुसार, बाबा वेंगा ने कथित तौर पर 9/11 के आतंकी हमले और यहां तक कि अपनी मौत की भी भविष्यवाणी की थी। उन्हें ‘बाल्कन का नास्त्रेदमस’ भी कहा जाता है। बुल्गारिया की रहने वाली बाबा वेंगा का असली नाम वेंजेलिया पांडेवा गुश्टेरोवा है। 1996 में 84 वर्ष की आयु में उनका निधन हो गया।

बाबा वेंगा की ये भविष्यवाणियां सच साबित हुईं

1980 में बाबा वेंगा ने रूस के कुर्स्क शहर में भयानक घटना की भविष्यवाणी करने का दावा किया था। उन्होंने दावा किया कि पानी के अंदर एक घटना घटेगी और पूरी दुनिया इस पर रोएगी। ऐसा कहा जाता है कि उनकी भविष्यवाणी अगस्त 2000 में सच हो गई।

शहर के पास एक परमाणु पनडुब्बी के डूबने से कुल 188 चालक दल के सदस्य मारे गए। इसके अलावा उन्होंने साल 1989 में 9/11 हमले के बारे में भी भविष्यवाणी की थी और कहा था कि ‘अमेरिका पर स्टील बर्ड्स द्वारा हमला किया जाएगा, जिसमें जुड़वाँ बच्चे गिरेंगे।

झाड़ियों में भेड़िये चिल्ला रहे होंगे और निर्दोष लोगों का खून बह रहा होगा। कहा जाता है कि स्टील बर्ड्स से उनका मतलब उन विमानों से था जिनका इस्तेमाल हमले में किया गया था।

2024 के लिए क्या हैं भविष्यवाणियां?

बाबा वेंगा ने 2024 के लिए कुछ बेहद डरावनी भविष्यवाणियां की हैं। एस्ट्रोफेम के मुताबिक, बाबा ने सपना देखा था कि साल 2024 में रूसी राष्ट्रपति की उनके ही देश के किसी व्यक्ति द्वारा हत्या कर दी जाएगी। इसके अलावा उन्होंने यह भी भविष्यवाणी की है कि 2024 में यूरोप में आतंकी हमले होंगे।

बाबा वेंगा का दावा है कि अगले साल एक ‘बड़ा देश’ जैविक हथियारों का परीक्षण या हमला करेगा। इसके अलावा बाबा ने यह भी दावा किया है कि अगले साल बड़ा आर्थिक संकट आएगा, जिसका असर वैश्विक अर्थव्यवस्था पर पड़ेगा। अब देखना यह है कि इनमें से कोई भी भविष्यवाणी सच साबित होती है या नहीं।

Also Read:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT