होम / ओडिशा में BJD की हार के बाद गए वीके पांडियन? नवीन पटनायक ने किया कटाक्ष

ओडिशा में BJD की हार के बाद गए वीके पांडियन? नवीन पटनायक ने किया कटाक्ष

Rajesh kumar • LAST UPDATED : June 8, 2024, 8:19 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), VK Pandian: ओडिशा में लोकसभा और विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा ने नौकरशाह और नवीन पटनायक के करीबी वीके पांडियन पर जमकर हमला बोला था। चुनाव में बीजू जनता दल (बीजद) की हार के बाद अब पार्टी कार्यकर्ता पांडियन की भूमिका की आलोचना कर रहे हैं। पांडियन की आलोचना के बाद शनिवार को बीजद प्रमुख और ओडिशा के पूर्व मुख्यमंत्री नवीन पटनायक का बयान आया। उन्होंने कहा कि पार्टी की हार के लिए पांडियन की आलोचना दुर्भाग्यपूर्ण है।

उन्होंने बेहतरीन काम किया है। बीजद नेताओं और कार्यकर्ताओं ने पार्टी के खराब प्रदर्शन के लिए तमिलनाडु के नौकरशाह से नेता बने पांडियन को जिम्मेदार ठहराया है। हालांकि, नवीन पटनायक ने साफ तौर पर कहा कि पांडियन उनके उत्तराधिकारी नहीं हैं और ओडिशा की जनता तय करेगी कि उनका उत्तराधिकारी कौन होगा। पटनायक ने कहा कि उन्होंने हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनाव में हार को विनम्रतापूर्वक स्वीकार किया है और वे हर संभव तरीके से राज्य के लोगों की सेवा करते रहेंगे।

Kashmir Tourism: भीषण गर्मी के बीच बढ़ा कश्मीर में टूरिज्म, सैलानियों को भाया धरती का स्वर्ग -IndiaNews

पांडियन की आलोचना पर नवीन ने कही ये बात पीटीआई को दिए इंटरव्यू में नवीन पटनायक ने कहा कि पांडियन की कुछ आलोचना हुई है। यह दुर्भाग्यपूर्ण है। एक अधिकारी के रूप में उन्होंने पिछले 10 वर्षों में विभिन्न क्षेत्रों में बेहतरीन काम किया। चाहे दो चक्रवातों के दौरान हो या कोरोना महामारी के दौरान। उन्होंने अच्छा काम किया है। इस अच्छे काम के बाद, वह नौकरशाही से सेवानिवृत्त हुए और पार्टी में शामिल हो गए। और बेहतरीन काम करके अपना योगदान दिया। उन्हें एक ईमानदार व्यक्ति के रूप में याद किया जाना चाहिए।

जानिए बीजद की हार पर नवीन पटनायक ने क्या कहा

विधानसभा चुनाव में, भाजपा ने ओडिशा में 147 सदस्यीय विधानसभा में 78 सीटें जीती हैं और बीजद के 24 साल के शासन को समाप्त करने में सफल रही है। दूसरी ओर, पटनायक के नेतृत्व वाली पार्टी ने 51 सीटें जीतीं, जबकि कांग्रेस ने 14 निर्वाचन क्षेत्रों में जीत हासिल की, माकपा ने एक और तीन निर्दलीय उम्मीदवारों ने भी जीत हासिल की। ​​बीजद राज्य में कोई भी लोकसभा सीट नहीं जीत सकी, जबकि भाजपा ने 20 और कांग्रेस ने एक सीट जीती।

अपने स्वास्थ्य के बारे में नवीन पटनायक ने कहा कि मैं कहना चाहता हूं कि मेरा स्वास्थ्य हमेशा ठीक रहा है और भविष्य में भी ठीक रहेगा। आपने देखा होगा कि पिछले महीने भीषण गर्मी में मैंने काफी व्यस्त प्रचार अभियान चलाया था और यह मेरे स्वास्थ्य के बारे में फैसला देने के लिए पर्याप्त होना चाहिए। विधानसभा चुनाव में पार्टी की हार पर उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि हमने हमेशा प्रयास किया है और बेहतरीन काम किया है।

TikTok Ban: ‘अमेरिका में टिकटॉक पर कभी नहीं लगाऊंगा प्रतिबंध’, डोनाल्ड ट्रंप ने किया बड़ा वादा -IndiaNews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT