होम / Delhi water crisis: जल संकट प्रदर्शन में 'जल' से हमला, दिल्ली का है मामला-IndiaNews

Delhi water crisis: जल संकट प्रदर्शन में 'जल' से हमला, दिल्ली का है मामला-IndiaNews

Ankita Pandey • LAST UPDATED : June 22, 2024, 6:20 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Delhi water crisis: देश के तमाम हिस्सों में गर्मी का सितम जारी है। इस भीषण गर्मी के बीच लोगों को पानी मिलने में भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। दिल्ली के लोगों को पानी के लिए लंबी कतारों में खड़े रहना पड़ रहा है। जिसके बाद उन्हें पानी मिल रहा है लेकिन वह पानी भी उनके लिए प्रर्याप्त नहीं होता है। दिल्ली में बढ़ रही पानी की किल्लत को देखते हुए भाजपा के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने शनिवार को राष्ट्रीय राजधानी में विरोध प्रदर्शन किया। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए पानी की बौछार का इस्तेमाल करना पड़ा।

भाजपा नेता रमेश बिधूड़ी ने केजरीवाल पर लगाए आरोप

भाजपा नेता रमेश बिधूड़ी ने नेतृत्व में यह विरोध प्रदर्शन ओखला औद्योगिक क्षेत्र जल बोर्ड ऑफिस के पास किया गया। बिधूड़ी ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा, “खुद को आम आदमी कहने से और लंबी आस्तीन वाली शर्ट पहनने से कोई आम आदमी नहीं बन जाता। आपने दिल्ली के लोगों की भावनाओं के साथ खिलवाड़ किया है।”

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों की आतंकियों से मुठभेड़, 2 आतंकी ढेर

आतिशी ने भाजपा को घेरा

दक्षिणी दिल्ली के भोगल में दिल्ली जल संकट को लेकर अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठी दिल्ली की जल मंत्री आतिशी ने शनिवार को एक बार फिर भाजपा पर आरोप लगाया। अनशन के दूसरे दिन आतिशी ने कहा कि हरियाणा की भाजपा सरकार दिल्ली को मिलने वाला पानी रोक दिया है।

दिल्ली के हिस्से से कल भी 110 मिलियन गैलन प्रतिदिन (एमजीडी) कम पानी भेजा गया, जिसके कारण आज 28 लाख से अधिक लोगों को पानी की कमी का सामना करना पड़ेगा। अतिशी ने आगे कहा कि तमाम कोशिशो के बाद भी हरियाणा की भाजपा सरकार दिल्ली के लिए पानी नहीं छोड़ रही है। उन्होंने आगे कहा कि यह जल सत्याग्रह तब तक चलेगा जब हरियाणा की भाजपा सरकार दिल्ली के हक का पूरा पानी नहीं दे देती।

पानी के लिए लंबी कतारें

दिल्ली में भीषण गर्मी के बीच भी लोग टैंकरों से पानी लाने के लिए कतारों में खड़े हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, गीता कॉलोनी, मयूर विहार इलाके के चिल्ला गांव, ओखला इलाके, संजय कॉलोनी और अन्य इलाकों के लोग डिब्बे और बाल्टियाँ थामे कतारों में पानी लेने के लिए खड़े हैं।

आकाश आनंद की बसपा में फिर एंट्री, ‘अपरिपक्व’ बताकर छीना था पद अब मिली बड़ी जिम्‍मेदारी

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

इस एक मंत्र के जाप में भूलकर भी न करे यह गलती, नियमित तरीके अपनाते ही दुखों से पा लेंगे मुक्ति
Himachal Pradesh Rain: भारी बारिश की चपेट में हिमाचल प्रदेश, 115 सड़कें बंद 
दुखभरे इस जीवन में बस जप लीजिये ‘Premanand Maharaj’ का ये मंत्र, बिगड़े काम भी जायेंगे बन!
Kumarswamy: श्रीकृष्ण की 16 हजार पत्नी..चरित्रहीन कौन?.., अब इस कथावाचक ने भी दिया विवादित बयान, मचा बवाल
टी20 वर्ल्ड कप 2024 देखने के बाद ऋषभ पंत को थप्पड़ मारना चाहते हैं Kapil Dev, चौंकाने वाली वजह आई सामने
Hathras Stampede: हाथरस भगदड़ के बाद मुंह नहीं दिखा रहे साकार हरि? वकील को घायलों के पास भेजा तो हुई ऐसी हालत
Bihar: बिहार के मोतिहारी में एक साधु बना मोबलिंचिंग का शिकार, गांववालों ने खंबे से बांधकर पीटा
ADVERTISEMENT