होम / Wayanad: क्या चुनावी मैदान में उतरने को तैयार है प्रियंका? वायनाड से उपचुनाव लड़ने पर संशय बरकरार-Indianews

Wayanad: क्या चुनावी मैदान में उतरने को तैयार है प्रियंका? वायनाड से उपचुनाव लड़ने पर संशय बरकरार-Indianews

Shubham Pathak • LAST UPDATED : June 17, 2024, 11:09 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Wayanad: लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद पार्टी में प्रियंका गांधी की भूमिका बढ़ गई है। प्रियंका गांधी जो पहले इंडिया ब्लॉक मीटिंग में शामिल नहीं हुई थीं, नतीजों के एक दिन बाद 5 जून को हुई मीटिंग में मौजूद थीं। उन्हें खड़गे के आवास पर मीटिंग में शामिल होते देखा गया। हालांकि, उनके करीबी सूत्रों ने कहा है कि अगर उनके भाई और पार्टी नेता राहुल गांधी वायनाड से सीट छोड़ते हैं, तो वह अभी यह तय नहीं कर पाई हैं कि वह वायनाड से उपचुनाव लड़ेंगी या नहीं।

इसके साथ ही इस मामले में सूत्रों का कहना है कि वह यूपी पर ध्यान केंद्रित करना चाहती हैं, ताकि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली बढ़त को आगे बढ़ाया जा सके, क्योंकि उसने 17 सीटों में से 6 पर जीत हासिल की थी। राहुल गांधी और केएल शर्मा की जीत सुनिश्चित करने के लिए रायबरेली और अमेठी में उनके अभियान ने पार्टी में कई लोगों को प्रभावित किया है।

UGC NET की परीक्षा कल, एग्जाम से पहले NTA ने जारी की गाइडलाइंस; देखें यहां-Indianews

राहुल गांधी लेंगे फैसला

अपने परिवार पर किए गए व्यक्तिगत हमलों पर भाजपा और पीएम मोदी पर उनके जवाबी हमले ने जनता से जुड़ने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। राहुल गांधी आज रायबरेली सीट को बरकरार रखने के बारे में आधिकारिक रूप से अपना फैसला लेंगे। वहीं जनप्रतिनिधित्व अधिनियम के अनुसार, यह किसी व्यक्ति को अधिकतम दो निर्वाचन क्षेत्रों से चुनाव लड़ने की अनुमति देता है।

Jharkhand: झारखंड के किसानों का 2 लाख तक का लोन होगा माफ, सीएम चंपाई सोरेन का बड़ा ऐलान-Indianews

हालांकि, उम्मीदवार केवल एक सीट ही बरकरार रख सकता है और उसे नतीजों के 14 दिनों के भीतर दूसरी सीट से इस्तीफ़ा देना होगा। यदि कोई सदस्य एक सीट से इस्तीफ़ा देने में विफल रहता है, तो वह दोनों निर्वाचन क्षेत्रों से हार सकता है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT