होम / ‘जब सबने मुंह मोड़ लिया तब आपने साथ दिया’, वायनाड में चुनाव प्रचार के दौरान अपने भाई का जिक्र कर ये क्या बोल गई प्रियंका गांधी?

‘जब सबने मुंह मोड़ लिया तब आपने साथ दिया’, वायनाड में चुनाव प्रचार के दौरान अपने भाई का जिक्र कर ये क्या बोल गई प्रियंका गांधी?

Sohail Rahman • LAST UPDATED : October 28, 2024, 4:46 pm IST
ADVERTISEMENT

संबंधित खबरें

‘जब सबने मुंह मोड़ लिया तब आपने साथ दिया’, वायनाड में चुनाव प्रचार के दौरान अपने भाई का जिक्र कर ये क्या बोल गई प्रियंका गांधी?

Wayanad By Elections 2024 (प्रियंका गांधी ने अपने भाई को लेकर कही ये बात)

India News (इंडिया न्यूज), Wayanad By Elections 2024: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने सोमवार (28 अक्टूबर) को केरल की वायनाड सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए खुद प्रचार किया। इस दौरान उन्होंने रोड शो किया और फिर उसके बाद एक जनसभा को संबोधित किया। इस मौके पर प्रियंका गांधी ने अपने भाई और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी का जिक्र करते हुए लोगों का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा, “राहुल गांधी को यह सीट छोड़कर जाना बहुत दुखद है। जब सबने मुंह मोड़ लिया था, तब आपने उनका साथ दिया। वह निजी तौर पर भी कहते हैं कि आप उनके लिए परिवार की तरह हैं।” 

प्रियंका गांधी ने केंद्र सरकार पर बोला हमला

कांग्रेस नेता और वायनाड लोकसभा उपचुनाव के लिए कांग्रेस की प्रत्याशी प्रियंका गांधी ने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा, “भाजपा सरकार के कारण समुदायों में भय, अविश्वास, गुस्सा व्याप्त है। मणिपुर में यह सुनियोजित तरीके से किया जा रहा है। संविधान के मूल्यों से समझौता किया जा रहा है। आम लोगों के बजाय पीएम के दोस्तों के फायदे के लिए नीतियां बनाई जा रही हैं। किसानों और आदिवासियों की जमीन छीनी जा रही है।” 

भारत में 2025 से शुरू होगी जनगणना…कई मायनों में होगा अलग, जानें कब पूरा होगा परिसीमन

वायनाड के लोगों से किया ये वादा

प्रियंका गांधी ने आगे अपनी बात रखते हुए कहा कि, वायनाड के स्थानीय मुद्दों जैसे मेडिकल कॉलेज, जंगली जानवरों की समस्याओं का जिक्र किया और कहा, “राहुल गांधी की तरह मैं भी यहां के मुद्दों को पूरी ताकत से उठाऊंगी।” उन्होंने आगे कहा, “आज हम संविधान, लोकतंत्र, समानता, सत्य के लिए लड़ रहे हैं। आप इस लड़ाई में बराबर के भागीदार हैं। आप अपने वोट से सत्य का साथ दे सकते हैं। अगर आपको मुझ पर भरोसा है, तो मैं आपको निराश नहीं करूंगी।”

47 लाख कर्मचारियों के लिए दिवाली से पहले बड़ी खुशखबरी, बैंक अकाउंट में सरकार भेजेगी इतनी राशि की मालामाल हो जाएंगे आप, जानें आपका नाम है या नहीं?

वायनाड से लोकसभा उम्मीदवार ने यह भी कहा, “मैं उन मुद्दों के लिए उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर लड़ूंगी, जिन्हें वे अपने लिए महत्वपूर्ण मानते हैं। कुछ बुनियादी मुद्दे हैं – मेडिकल कॉलेज, मानव-पशु संघर्ष, पानी के मुद्दे। लड़ाई जारी है। अगर मैं चुनी जाती हूं और अगर नहीं भी चुनी जाती हूं, तो भी वायनाड से मेरा रिश्ता टूटने वाला नहीं है, इसलिए मैं यात्रा करना चाहती हूं।” 

ये हैं दुनिया के सबसे खतरनाक देश, सर्वे में बड़ा खुलासा…पाकिस्तान की रैंकिंग देख चौंक गए शहबाज शरीफ

प्रियंका गांधी ने अपने पिता राजीव गांधी और मदर टेरेसा को किया याद

भारत के पूर्व प्रधानमंत्री और अपने पिता राजीव गांधी तथा मदर टेरेसा को याद करते हुए प्रियंका गांधी ने कहा, “नामांकन से एक शाम पहले मैं वायनाड में एक सैनिक के घर गई थी, उनकी मां फ्रेसिया ने मुझे स्नेह दिया। उन्होंने मेरी मां के लिए एक माला दी। मेरे पिता की मृत्यु के बाद जब मदर टेरेसा मेरी मां से मिलने घर आई थीं, तब मुझे भी ऐसी ही माला मिली थी। उन्होंने मुझे अपने साथ काम करने के लिए कहा था। शादी के कुछ साल बाद मैं मदर टेरेसा की संस्था में काम करने चली गई। मैं बच्चों को पढ़ाती थी। मैं साफ-सफाई और खाना भी बनाती थी। उनके साथ काम करके मुझे उनके दर्द और सेवा का एहसास हुआ।”

चिकन खाते हैं बालसंत अभिनव अरोड़ा? पहली बार विवादों पर तोड़ी चुप्पी, बताया वीडियो में ऐसा क्या था?

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT