होम / 'राजस्थान में एक ही गूंज एक ही नारा…जीतेगा कमल, खिलेगा कमल', सीकर में बोले PM मोदी, 9 करोड़ खातों में जारी की सम्मान निधि

'राजस्थान में एक ही गूंज एक ही नारा…जीतेगा कमल, खिलेगा कमल', सीकर में बोले PM मोदी, 9 करोड़ खातों में जारी की सम्मान निधि

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : July 27, 2023, 1:37 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), PM Modi In Sikar, राजस्थान: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गुरुवार, 27 जुलाई को राजस्थान के सीकर पहुंचे हैं। पीएम मोदी ने यहां पर विभिन्न विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। पीएम मोदी ने देश के 9 करोड़ किसानों को सम्मान निधि भी जारी की है। बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी का इस साल राजस्थान का ये 9वां दौरा है। इसी साल के आखिर में राजस्थान में विधानसभा चुनाव होने हैं। पीएम नरेंद्र मोदी ने इस दौरान कहा, “राजस्थान के लोगों का स्नेह मुझे बार-बार इस वीर धरा पर खींच लाता है।”

“आज 1.25 लाख पीएम किसान समृद्धि केंद्रों की हुई शुरुआत”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मौके पर लोगों को संबोधित करते हुए कहा, “मेरा सौभाग्य है कि वीरों की भूमि शेखावटी से देश के लिए अनेक विकास परियोजनाओं को शुरू करने का अवसर मिला है। आज यहां से देश के करोड़ों किसानों के पीएम किसान सम्मान निधि के लगभग 18,000 करोड़ सीधे उनके बैंक खाते में जमा हुए हैं। आज देश में 1.25 लाख पीएम किसान समृद्धि केंद्रों की शुरुआत की गई है। गांव और ब्लॉक लेवल पर बने इन केंद्रो से करोड़ों किसानों को सीधा लाभ मिलेगा।”

“किसानों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है सरकार”

अपने संबोधन में पीएम मोदी ने आगे कहा, “हमारी सरकार देश के किसान के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है। किसान का सामर्थ्य, किसान का परिश्रम, मिट्टी से भी सोना निकाल देता है। इसलिए सरकार देश के किसान के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है।”

हमारी सरकार बचा रहे किसान भाइयों के पैसे- PM मोदी

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा, “हमारी सरकार कैसे अपने किसान भाइयों के पैसे बचा रही है इसका एक उदाहरण यूरिया की कीमतें भी हैं। हमारी सरकार ने कोरोना और रूस-यूक्रेन युद्ध का असर किसानों पर नहीं पड़ने दिया। आज देश में यूरिया की जो बोरी 266 में देते हैं वही बोरी पाकिस्तान में करीब 800 में मिलता है, बांग्लादेश में 720 और चीन में 2100 की मिलती है। अमेरिका में यूरिया की यही बोरी 3,000 से ज्यादा की मिल रही है।”

“आने वाले चुनाव में ऊँट किस करवट बैठेगा ये…”

राजस्थान के सीकर में जनसभा को संबोधित करते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “आप इतनी बड़ी संख्या में मुझे आशीर्वाद देने आए हैं। ये जन सैलाब बता रहा है कि आने वाले चुनाव में ऊँट किस करवट बैठेगा। अब राजस्थान की करवट भी बदलेगी और राजस्थान की किस्मत भी बदलेगी। आज राजस्थान में एक ही गूंज है, एक ही नारा है…जीतेगा कमल, खिलेगा कमल।”

कांग्रेस की गारंटी को बताया झूठ का पुलिंदा   

इसके साथ ही कांग्रेस की गारंटी को झूठ का पुलिंदा बताते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने बीजेपी की गारंटियां गिनाईं। उन्होंने आगे कहा, “देश के करोड़ों गरीबों को पक्का घर बनाकर लखपति बनाने की गारंटी किसने दी? भाजपा सरकार ने। देश के करोड़ों गरीबों को मुफ्त राशन की गारंटी किसने दी? भाजपा सरकार ने। कोरोना काल में करोड़ों गरीबों को मुफ्त वैक्सीन की गारंटी किसने दी भाजपा सरकार ने। देश के करोड़ों गरीबों को अस्पताल में 5 लाख तक के मुफ्त इलाज की गारंटी किसने दी? भाजपा सरकार ने। जनऔषधि केंद्र में गरीबों को सस्ती दवाइयों की गारंटी किसने दी? भाजपा सरकार ने। गरीब का बच्चा भी डॉक्टर-इंजीनियर बन सके, अंग्रेजी ना आने की वजह से पीछे ना रह जाए, इसके लिए मातृभाषा में पढ़ाई की गारंटी किसने दी? भाजपा सरकार ने।”

“बेटियों के साथ जो हो रहा वह आक्रोश से भर देता है”

सीकर की जनसभा में उन्होंने गहलोत सरकार में राज्य की कानून-व्यवस्था का जिक्र करते हुए कहा, “राजस्थान के लोग बहन-बेटियों के सम्मान से खिलवाड़ कभी भी बर्दाश्त नहीं कर सकते। मां पद्मावती और मां पन्नाधाय की इस धरती की बेटियों के साथ जो हो रहा है, वह आक्रोश से भर देता है। किसी दलित बेटी के साथ दुष्कर्म होता है और उस पर एसिड डाल दिया जाता है। किसी दलित बहन के साथ उसके पति के सामने गैंगरेप होता है, आरोपी उसका वीडियो बनाते हैं। पुलिस में रिपोर्ट नहीं लिखी जाती। बेखौफ आरोपी वीडियो वायरल कर देते हैं। छोटी-छोटी बच्चियां और स्कूल की टीचर तक राजस्थान में सुरक्षित नहीं हैं।”

Also Read:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT