होम / “उनका सिर हम झुकनें नहीं देंगे”, हरिद्वार में पहलवानों से मिलने के बाद बोले किसान नेता नरेश टिकैत

“उनका सिर हम झुकनें नहीं देंगे”, हरिद्वार में पहलवानों से मिलने के बाद बोले किसान नेता नरेश टिकैत

Suman Saurabh • LAST UPDATED : May 31, 2023, 1:04 am IST

India News(इंडिया न्यूज), Wrestlers Protest: किसान नेता नरेश टिकैत के अनुरोध के बाद पहलवानों ने अपने मेडल्स को गंगा में बहाने का फैसला बदला है। दरअसल, बीते मंगलवार को महीने भर से ज्यादा दिनों से प्रदर्शन कर रहे पहलवानों ने अपने जीते गए मेडल्स को गंगा नदी में प्रवाह करने का फैसला किया। इसके लिए पहलवान साक्षी मलिक, विनेश फोगट, बजरंग पूनिया सहित अन्य पहलवान हरिद्वार पहुंचे। वहीं दूसरी ओर इसकी जानकारी किसान नेता नरेश टिकैत को मिलने के बाद वह भी वहां पहुंचे। उन्होंने पहलवानों से मुलाकात कर उन्हें अपना फैसला वापस लेने का अनुरोध किया। बाद में उनके अनुरोध को पहलवानों ने स्वीकार्य किया है। 

इन बेटियों का सिर झुकनें नहीं देंगें : टिकैत 

जब संवाददाताओं ने इस संबंध में नरेश टिकैत से बात की तो उन्होने कहा कि सरकार उनके साथ जो कुछ भी कर रही है वह शर्मनाक है। हम देश की इन बेटियों का सिर झुकनें नहीं देंगें। इन बेटियों ने देश का नाम विदेशों में रौशन किया है। उन्होंने कहा, “सरकार इन बेटियों के साथ ज्यादती कर रही है, परसों(28 मई) देश ने देखा कैसे इन्हें अपमानित किया गया। पूरे देश में इसको लेकर सरकार के खिलाफ आक्रोश है।”

उन्होंने कहा है कि सिर्फ एक व्यक्ति को बचाने के लिए पूरी भारत सरकार लगी हुई है। ये देश सब देख रहा है। उन्होंने कहा,” हमलोगों ने सरकार को इस पर विचार करने के लिए 5 दिनों का वक्त दिया है। इस 5 दिनों ने भीतर हमलोग तय करेंगे आगे करना क्या है।”

घंटों रोए पहलवान 

हरिद्वार पहुंचे खिलाड़ी अपने मेडल गंगा में बहाने से पहले भावुक हो गए, रो पड़े। घंटों तक घाट पर बैठे रहे। आसपास के कई लोगों की आंखें भी पहलवानों को देखकर नम हो गईं। खिलाड़ियों ने कहा कि मेडल हमारी जान हैं, हमारी आत्मा हैं। इनके गंगा में बह जाने के बाद हमारे जीने का भी कोई मतलब रह नहीं जाएगा। इसलिए हम इंडिया गेट पर आमरण अनशन पर बैठ जाएंगे। उन्होंने कहा, “अंदर से ऐसा महसूस कर रही हैं कि इस देश में हमारा कुछ बचा नहीं है। हमें वे पल याद आ रहे हैं जब हमने ओलंपिक, वर्ल्ड चैंपियनशिप में मेडल जीते थे। अब लग रहा है कि क्यों जीते थे।

 

Also Read: Wrestlers protest: सोशल मीडिया पर हमारी तस्वीरें एडिट करके डाली गई…हमें बदनाम करने की कोशिश की गई: साक्षी मलिक

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Reservation Row: गृह मंत्री अमित शाह का फेक वीडियो वायरल, दिल्ली पुलिस ने दर्ज की FIR -India News
बम विस्फोट का आरोप, जेल से पूरी की पढ़ाई, इजरायल में बंद फिलिस्तीनी लेखक को मिला यह पुरस्कार- Indianews
Lok Sabha Elections: ‘भारत को कमजोर करने में कुछ देशों का हाथ’, पीएम मोदी ने कर्नाटक में लगाया बड़ा आरोप -India News
Parineeti Chopra: ‘बस वजन घटाया…’, परिणीति चोपड़ा ने अपनी सबसे बड़ी गलती का किया खुलासा -India News
Ankur Jain: कौन हैं टेक अरबपति अंकुर जैन? जिन्होंने पूर्व WWE स्टार एरिका हैमंड से रचाई शादी- Indianews
Aamir Khan: ‘रेडियो सीन के दौरान वास्तव में बिना कपड़ो के था’, आमिर खान ने फिल्म पीके की शूटिंग को लेकर किया खुलासा -India News
Diljit Dosanjh: कनाडा में बजा पंजाबी गानों का डंका, दिलजीत दोसांझ ने वैंकूवर स्टेडियम में इतिहास रचा- Indianews
ADVERTISEMENT