होम / Wrestlers protest: सोशल मीडिया पर हमारी तस्वीरें एडिट करके डाली गई…हमें बदनाम करने की कोशिश की गई: साक्षी मलिक

Wrestlers protest: सोशल मीडिया पर हमारी तस्वीरें एडिट करके डाली गई…हमें बदनाम करने की कोशिश की गई: साक्षी मलिक

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : May 29, 2023, 11:30 am IST

India News: Wrestlers protest,दिल्ली: भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ एक माह से अधिक समय से जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे पहलवानों को रविवार को वहां से हटा दिया गया। बता दें लगभग 109 पहलवानों व उनके समर्थकों को हिरासत में लेकर पुलिस ने उन्हें अलग-अलग थानों में रखा और देर शाम सभी को छोड़ दिया गया। सभी को हिदायत दी गई कि वे दोबारा जंतर-मंतर पर धरना नहीं देंगे। नए संसद भवन के उद्धाटन के मौके पर वे संसद भवन के सामने महिला खाप पंचायत करेने वाले थे। ऐसे में पुलिस ने सबको वहां से हटा दिया। पुलिस के द्वारा जब ये करवाई की जा रही थी इस समय की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। ऐसे में विनेश फोगट और संगीता फोगट की बस में मुस्कुराते हुए एक फोटो भी तेजी से वायरल हो रही है। जिसे लेकर साक्षी मलिक  का कहना है कि तस्वीरें एडिट करके डाली गई है ताकी हमें बदनाम किया जा सके।

बदनाम करने की कोशिश

पहलवान साक्षी मलिक ने कहा, “कल जो स्थिति बनी वह खराब थी, हम शांतिपूर्ण तरीके से मार्च कर रहे थे। जंतर-मंतर से 10 कदम की दूरी पर बैरिकेडिंग की गई थी। हमें जबरदस्ती बस में उठाकर डाला गया। हमें घसीटा गया, हमें चोट भी आई। सोशल मीडिया पर हमारी तस्वीरें एडिट करके डाली गई, हम परेशान थे लेकिन हमारी हंसती हुई तस्वीर एडिट की गई। हमें परेशान करने के लिए ऐसा किया गया। मुझे नहीं लगता कि यह सही है, हमें बदनाम करने की कोशिश की गई। हमने अभी आगे के बारे में नहीं सोचा है। हम आगे के बारे में बाद में जानकारी देंगे।”

पुलिस का बयान

रविवार यानी 28 मई के पहलवानों के धरना और मार्च को लेकर दिल्ली पुलिस का बयान आया है। पुलिस ने कहा, “कल प्रदर्शनकारियों ने उनसे किए गए सभी अनुरोधों के बावजूद कानून का उल्लंघन किया। इसीलिए धरने को समाप्त करने का निर्णय लिया गया है। यदि पहलवान भविष्य में फिर से धरने के लिए आवेदन देते हैं, तो उन्हें जंतर-मंतर के अलावा किसी अन्य उपयुक्त स्थान पर अनुमति दी जाएगी।”

क्या है पूरा मामला 

गौरतलब है कि सात महिला पहलवानों ने बृजभूषण शरण सिंह पर यौन शोषण का आरोप लगाया है और पहलवान उन पर कार्रवाई की मांग को लेकर धरने पर बैठे थे। वहीं से पहलवान पिछले कई दिनों से सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म पर और प्रेसवार्ता कर एलान कर रहे थे कि नए संसद भवन के उद्धाटन के मौके पर वे संसद भवन के सामने महिला खाप पंचायत करेंगे।

ये भी पढ़ें – नई संसद के उद्घाटन पर ओवैसी ने पीएम मोदी पर कसा तंज, कहा- ‘अफसोस, एक ही मजहब के…’

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT