होम / Weather Update: यूपी में मौसम ने ली करवट, दिल्ली-NCR समेत कई राज्यों में होगी बारिश, जानें आज का मौसम

Weather Update: यूपी में मौसम ने ली करवट, दिल्ली-NCR समेत कई राज्यों में होगी बारिश, जानें आज का मौसम

Reepu kumari • LAST UPDATED : July 11, 2024, 7:23 am IST

Today Weather Update

India News (इंडिया न्यूज), Weather Update: मानसून की बारिश ने जहां लोगों के चेहरों पर मुस्कान ला दी है। वहीं कुछ राज्यों में बारिश ने नाक में दम खर रखा है। अब मौनसून आफत बन रही है। देशभर में मानसून पूरी तरह सक्रिय हो चुका है। बीते कल दोपहर 2 बजे के बाद दिल्ली-एनसीआर के कुछ इलाकों में बारिश हुई। पिछले दो दिनों से हो रही बारिश से मौसम सुहाना हो गया है। यूपी-बिहार के मौसम पर नजर डालें तो वहां भी रुक-रुक कर मानसून की बारिश हो रही है। वहीं बिहार के पटना जिला में आकाशीय बिजली ने एक युवक की जान ले ली। बिहार के कुछ जिलों में अत्यधिक बारिश के कारण बाढ़ का खतरा मंडराने लगा है। आइए जानते हैं कि कल 11 जुलाई को देशभर में मौसम कैसा रहने वाला है?

  • दिल्ली में होगी झमाझम बारिश 
  • आज का तापमान (डिग्री -सेल्सियस)
  • कई राज्यों में मौसम का बदलेगा मिजाज

दिल्ली में आज कैसा रहेगा मौसम?

दिल्ली में पिछले कुछ महीनों के आखिर में मानसून आया है, लेकिन यहां हर दिन बारिश नहीं हो रही थी। पिछले दो दिनों से रोजाना हो रही बारिश से दिल्लीवासी काफी खुश हैं और उन्हें गर्मी से भी राहत मिल रही है। मौसम विभाग के मुताबिक आज यानी 11 जुलाई को दिल्ली का आसमान बादलों से घिरा रहेगा। मध्यम बारिश भी हो सकती है। अधिकतम तापमान 36 डिग्री और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। हालांकि 12 जुलाई को दिल्ली में अच्छी बारिश होने की उम्मीद है। मौसम विभाग के मुताबिक 12 जुलाई को तापमान में भी गिरावट आएगी और आसमान से अच्छी तेज बारिश भी हो सकती है।

IAS officer wife Rape: पूर्व आईएएस की पत्नी का बड़ा खुलासा, सौतेले बेटे और दामाद पर लगाया बलात्कार का आरोप -IndiaNews

आज का तापमान (डिग्री -सेल्सियस)

दिल्ली- 28 -36
नोएडा -27- 36
गाजियाबाद- 27 -34
पटना- 28- 32
लखनऊ -27- 34
जयपुर -27 -36
भोपाल -25- 32
मुंबई -27 -32
अहमदाबाद -27- 35
जम्मू- 25 -36

क्या आप भी छोटी-छोटी बातों पर हो जाते हैं हाईपर? कहीं इस विटामिन की तो नहीं है कमी

यूपी में मौसम में बदलाव

दिल्ली में उमस है जो कि अब पड़ोसी राज्य यूपी तक पहुंच गई है। पिछले कुछ दिनों से हो रही भारी बारिश के बाद उत्तर प्रदेश में अचानक मौसम बदल गया है। मौसम विभाग के मुताबिक कई शहरों में हुई बारिश के बाद उमस बढ़ गई है। हालांकि पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अभी भी बारिश जारी रहेगी। आईएमडी के मुताबिक अगले पांच दिनों तक उत्तर प्रदेश में बारिश के आसार हैं। आपको बता दें कि कल लखनऊ में भी बारिश का अपडेट जारी किया गया है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT